- रेडी-टू-फर्निश पहल से 2030 तक इंटेरियो के कारोबार में 10% योगदान का अनुमान है
लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। गोदरेज एंटरप्राइजेज ग्रुप का अग्रणी होम और ऑफिस फर्नीचर ब्रांड इंटेरियो ने मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, दिल्ली एनसीआर और हैदराबाद सहित प्रमुख शहरों में प्रमुख रियल एस्टेट डेवलपर्स के साथ मिलकर अपनी रेडी-टू-फर्निश फ्लैट समाधान पहल शुरू की है। इस पहल का उद्देश्य पूरी तरह से सुसज्जित सैंपल फ्लैट्स की पेशकश करके घर खरीदने के अनुभव में क्रांति लाना है, जो फर्नीचर को इंटीरियर के साथ सहजता से एकीकृत करते हुए अनुकूलन, किफायती मूल्य और तकनीक-सक्षम सुविधा प्रदान करते हैं।
इस क्षेत्र में पहली बार कदम रखने वाले ब्रांड के रूप में, इंटेरियो न केवल घर खरीदारों के बीच अपनी ब्रांड पहचान मजबूत बना रहा है, बल्कि अपने रिटेल व्यवसाय के लिए एक स्थायी और टिकाऊ विकास इंजन भी तैयार कर रहा है। इंटेरियो को उम्मीद है कि यह पेशकश अगले पांच वर्षों में उसके कुल कारोबार का 10% तक का योगदान देगी, जो ब्रांड की विकास यात्रा में इसकी रणनीतिक महत्व को दर्शाता है।

इस पहल पर टिप्पणी करते हुए, इंटेरियो के बिजनेस हेड और कार्यकारी उपाध्यक्ष, स्वप्निल नागरकर ने कहा, “यह पहल आधुनिक भारतीय घर खरीदार को बेहतर मूल्य प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाती है। आज के घर मालिक ऐसे स्थान चाहते हैं जो उनकी बदलती जीवन शैली को दर्शाते हों, जहां कार्यक्षमता स्टाइल के साथ मेल खाती हो, और प्रौद्योगिकी आरामदायक स्थिति बढ़ाती हो। घर खरीदने की यात्रा की शुरुआत में ही हमारे सोच-समझकर डिज़ाइन किए गए और स्टाइलिश उत्पादों को एकीकृत करके, हम ग्राहकों को अपने रहने की जगह की कल्पना और उसे व्यक्तिगत बनाने में सशक्त बनाते हैं। हमारे प्रौद्योगिकी-सक्षम समाधान, क्यूरेटेड मॉडल फ्लैट जैसे इमर्सिव फिजिकल टचप्वाइंट के साथ मिलकर, डिजिटल सुविधा और वास्तविक दुनिया के अनुभव का आदर्श संतुलन प्रदान करते हैं, जो आधुनिक भारतीय घरों की आकांक्षाओं के लिए ‘मूव-इन रेडी’ के सही अर्थ को फिर से परिभाषित करता है।”
इंटेरियो ने पहले ही पूरे भारत में प्रमुख डेवलपर्स के साथ 50 से अधिक साझेदारियां कर ली हैं, जिनमें ओंगोले (आंध्र प्रदेश) में बीएमआर प्रोजेक्ट्स और अर्जुन इंफ्रा, विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) में द पार्क व्यू और भुवनेश्वर (ओडिशा) में उत्कल ग्रीनएक्स शामिल हैं, और अतिरिक्त सहयोग जारी हैं।
इंटेरियो का 50% से अधिक व्यवसाय नए घर खरीदारों द्वारा संचालित होने के कारण, ब्रांड ने घर के कब्जे के समय ग्राहकों के साथ जुड़ने का एक अनूठा अवसर देखा। इस पेशकश में मॉड्यूलर और मानक बेडरूम फ़र्नीचर, स्टील और लकड़ी की अलमारियां, और मॉड्यूलर किचन से लेकर लिविंग और डाइनिंग सेट तक उत्पादों की एक व्यापक श्रृंखला शामिल है, जिन्हें इष्टतम स्थान उपयोग और आधुनिक सौंदर्यशास्त्र के लिए डिज़ाइन किया गया है।