Monday , June 16 2025

हिमालया बेबीकेयर ने शुरू किया #GentleAsDad अभियान

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारत का नंबर 1 डॉक्टर द्वारा अनुशंसित बेबी केयर ब्रांड हिमालया बेबीकेयर, ने फादर्स डे के अवसर पर एक दिल को छू लेने वाली डिजिटल फिल्म (डीवीसी) लॉन्च की है।

लोकप्रिय कन्नड़ गीत “आई लव यू अप्पा” से प्रेरित, #GentleAsDad शीर्षक वाला यह अभियान एक पिता और उसकी बेटी के बीच भावनात्मक बंधन को खूबसूरती से दर्शाता है, जब वह एक नवजात से एक युवा महिला बनती है।

क्षेत्रीय दर्शकों से गहराई से जुड़ने के लिए, इस प्रिय गीत का अनुवाद छह भाषाओं – हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, मराठी और बंगाली में किया गया है। जिससे क्षेत्रीय गूंज और गहरा भावनात्मक जुड़ाव सुनिश्चित हुआ है। जिससे क्षेत्रीय प्रतिध्वनि और भावनात्मक जुड़ाव सुनिश्चित किया जा सके। 

फिल्म की शुरुआत एक सशक्त दृश्य से होती है- एक पिता, जो अब 60 वर्ष का हो चुका है, को आईने के सामने तैयार होते हुए दिखाया गया है और शादी के कपड़े पहने एक छोटी लड़की “अप्पा” कहकर बुलाती है और एक फोटो एलबम थमाती है।

जैसे-जैसे एलबम के पृष्ठ पलटते हैं, दर्शकों को पिता की नजरों से उन रोज़मर्रा के कोमल पलों की यात्रा पर ले जाया जाता है। जैसे बेबी मसाज ऑयल, बेबी साबुन और लोशन का उपयोग करते हुए खेलते-खेलते देखभाल करना। हर दृश्य यह दर्शाता है कि पिता भले ही शांत रहते हैं, लेकिन उनकी स्नेहिल उपस्थिति बेटी के जीवन में निरंतर रहती है।

 भावनात्मक गीत “आई लव यू अप्पा” से इन स्मृतियों को और अधिक सजीव बनाता है और पिता को केवल एक संरक्षक नहीं बल्कि एक सौम्य, स्थिर और प्रेरणादायी उपस्थिति के रूप में स्थापित करता है, जो एक बच्चे के हर पल को आकार देती है।

इस कहानी के केंद्र में हिमालया बेबीकेयर की विज्ञान-समर्थित रेंज है – बेबी मसाज ऑयल, बेबी सोप और बेबी लोशन, जो पिता और बच्चे के बीच साझा अनुभवों के हिस्से के रूप में सहजता से प्रस्तुत होते हैं।

अपने विश्वास और विज्ञान-समर्थित हर्बल देखभाल के लिए प्रसिद्ध ये उत्पाद पोषण की इस यात्रा में भरोसेमंद साथी बन जाते हैं तथा स्नेह, विकास और मार्गदर्शन के हर क्षण में सहायता प्रदान करते हैं।

हिमालया वेलनेस कंपनी के बेबीकेयर डायरेक्टर चक्रवर्ती एन.वी. ने अभियान पर टिप्पणी करते हुए कहा, “पिता अक्सर बच्चे के जीवन के मूक स्तंभ होते हैं। सौम्य, स्थिर और हमेशा पृष्ठभूमि में मौजूद, जो अपने प्यार और सुरक्षा के माध्यम से अपने बच्चे की दुनिया को आकार देते है।

इस अभियान के माध्यम से, हम उस सूक्ष्म शक्ति और स्नेह को सम्मानित करना चाहते हैं जो पितृत्व को परिभाषित करता है। ‘आई लव यू अप्पा’ गीत गहरी सांस्कृतिक भावना के साथ है और हम इस सार्वभौमिक कहानी के माध्यम से हर पिता का उत्सव मनाना चाहते हैं जो रक्षक, मार्गदर्शक, साथी और पोषक की भूमिका निभाते हैं।”

सोशल पंगा के सह-संस्थापक हिमांशु अरोड़ा ने कहा, “इस फादर्स डे पर हमारा अभियान पिता और बेटियों के बीच के शाश्वत बंधन का जश्न मनाता है, एक पिता के रूप में यह रिश्ता मेरे लिए अत्यंत व्यक्तिगत है। यह गीत अपने सार्वभौमिक भाव से यह दर्शाता है कि बेटी कितनी भी बड़ी हो जाए, वह अपने पिता की ‘लाडली बच्ची’ ही रहती है। हमारा एक ऐसा अभियान बनाना चाहते थे जो इस यात्रा को खूबसूरती से दर्शाए और यह तय करने के लिए कि भारत का हर हिस्सा इससे जुड़े, हमने इस गीत को छह क्षेत्रीय भाषाओं में फिर से बनाया है। हमें गर्व है कि हम हिमालया बेबीकेयर के साथ इस साझेदारी में हैं, जो कोमल और प्राकृतिक देखभाल के मूल्यों पर आधारित एक विश्वसनीय पेरेंटिंग ब्रांड है।”

यह अभियान यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर #GentleAsDad हैशटैग के साथ लॉन्च किया जाएगा, और दर्शकों को अपने पिता के साथ जुड़ी भावनात्मक यादों को साझा करने के लिए प्रेरित करेगा।