कंपनी ने भावनाओं का सम्मान करते हुए लिया फैसला
लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। रेडिको खेतान ने अपने हाल ही में घोषित ब्रांड ‘त्रिकाल’ को लेकर उठे सवालों को गंभीरता से लेते हुए उसका नाम वापस लेने का निर्णय लिया है। कंपनी के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि यह फैसला सिर्फ एक व्यापारिक निर्णय नहीं, बल्कि देशवासियों की भावनाओं का सम्मान करने की प्रतिबद्धता का प्रमाण है।
‘त्रिकाल’ संस्कृत शब्द है, जिसका अर्थ है— अतीत, वर्तमान और भविष्य का संयोजन। यह नाम भारत की समृद्ध धरोहर, संस्कृति और कारीगरी को सम्मान देने की भावना से प्रेरित था। कंपनी का कहना है कि यह प्रयास भारतीय कारीगरों और संस्कृति के माध्यम से देश की शाश्वत भावना को दुनिया के सामने लाने की दिशा में किया गया था।
रेडिको खेतान ने कहा कि वह भारत की सबसे बड़ी आईएमएफएल कंपनियों में से एक है और देश की मिट्टी तथा मूल्यों से जुड़ी है। “हम अपने देशवासियों की भावनाओं का सम्मान करते हैं। इसलिए, एक ज़िम्मेदार और संवेदनशील संगठन होने के नाते, आपसी विचार-विमर्श के बाद हमने ब्रांड का नाम वापस लेने का फैसला लिया है।”