लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। ग्लोबल कॉमर्स और एआई इनोवेशन के क्षेत्र में एक ऐतिहासिक क्षण में, गूगल द्वारा समर्थित अग्रणी उपभोक्ता तकनीकी कंपनी ग्लांस ने अपना नया एआई -नेटिव कॉमर्स प्लेटफॉर्म ‘ग्लांस एआई’ लॉन्च किया है। यह प्लेटफॉर्म ऑनलाइन शॉपिंग के तरीके को प्रेरणा-आधारित खोज में बदलते हुए, उपभोक्ताओं को एआई से संचालित अनुभव प्रदान करता है। यह ‘एआई उपभोक्ता’ के युग की शुरुआत करता है — ऐसा उपभोक्ता जो ब्राउज़ करने के लिए इंतजार नहीं करता है, लेकिन उम्मीद करता है कि तकनीक उसे समझेगी, उसके लिए कल्पना करेगी, और इससे पहले कि वे जानें कि वे क्या चाहते हैं, उनकी इच्छा को जगाएगी।
पारंपरिक ई-कॉमर्स स्टोर्स के विपरीत, जो सिर्फ प्रोडक्ट्स दिखाते हैं, ग्लांस एआई उपयोगकर्ताओं को उनके लिए क्यूरेट किए गए स्टाइल्ड लुक्स खोजने देता है। सिर्फ एक तस्वीर अपलोड करके, उपयोगकर्ता खुद को एक विज़ुअल दुनिया में देख सकते हैं जहाँ वे मुख्य आकर्षण होते हैं। यह अनुभव रियल टाइम में जेनरेट होता है — एआई मॉडल, पर्सनलाइज़ेशन इंजन और लाइव कॉमर्स लेयर के साथ, जो उपयोगकर्ता के लिए विशेष लुक्स को वास्तविक ब्रांडों के उत्पादों से जोड़ता है। सिर्फ एक टैप में, उपयोगकर्ता 400+ वैश्विक ब्रांड्स के उत्पादों को खोज सकते हैं और खरीदारी पूरी कर सकते हैं, साथ ही अपनी डेटा गोपनीयता पर भी पूरा नियंत्रण बनाए रख सकते हैं।