Tuesday , September 17 2024

आईफा रॉक्स 2024 को होस्ट करेगी सिद्धांत चतुर्वेदी और अभिषेक बनर्जी की दमदार जोड़ी

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। वर्ष के बहुप्रतीक्षित आईफा फेस्टिवल को लेकर इंतज़ार की घड़ियाँ बस कुछ ही दिनों में खत्म होने को हैं। 27 से 29 सितंबर, 2024 तक यस द्वीप, अबू धाबी में होने वाले इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (आईफा) अवॉर्ड्स 2024 को सहिष्णुता और सह-अस्तित्व मंत्री महामहिम शेख नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान के संरक्षण में आयोजित किया जाएगा। इस फेस्टिवल के लिए संस्कृति और पर्यटन विभाग- अबू धाबी और मिरल (अबू धाबी में खूबसूरत स्थानों और अनुभवों का निर्माता) ने विशेष साझेदारी की है। इसकी शुरुआत शुक्रवार, 27 सितंबर को आईफा उत्सवम के साथ होगी, जिसमें दक्षिण भारतीय सिनेमा का जश्न मनाया जाएगा।


28 सितंबर को शुरू होने वाले आईफा अवॉर्ड्स को लेकर लोगों के बीच उत्साह चरम पर है, जो कि 29 सितंबर को आईफा रॉक्स के साथ समाप्त होगा। आईफा रॉक्स को दमदार जोड़ी सिद्धांत चतुवेर्दी और अभिषेक बनर्जी द्वारा बेहद स्टाइलिश अंदाज़ में होस्ट किया जाएगा।
सिद्धांत चतुर्वेदी को गली बॉय में एमसी शेर की भूमिका के लिए आईफा अवॉर्ड्स 2020 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के अवॉर्ड से नवाज़ा गया था और अब वे आईफा अवॉर्ड्स के 24वें संस्करण में आईफा रॉक्स को होस्ट करने जा रहे हैं।

होस्ट बनने को लेकर अपना उत्साह व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, “मैं इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड्स में आईफा रॉक्स को होस्ट करने के लिए बेहद रोमांचित हूँ। मैं इस मंच का दिल से सम्मान करता हूँ। एमसी शेर के रूप में मेरी भूमिका के लिए 2020 में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का खिताब मिलना मेरे करियर के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ। और अब होस्ट के रूप में वापसी ने इस मंच से मुझे एक बार फिर जोड़ दिया है। मैं आईफा के मंच पर अद्भुत ऊर्जा और जुनून लाने के लिए बेहद उत्सुक हूँ। मैं एक बार फिर से ग्लोबल आईफा परिवार के साथ इस अविश्वसनीय अनुभव को साझा करने के लिए बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूँ।”


29 सितंबर को आईफा रॉक्स को होस्ट करने के लिए अपनी खुशी व्यक्त करते हुए, भारतीय अभिनेता और कास्टिंग डायरेक्टर अभिषेक बनर्जी ने कहा, “आईफा में मेरा सफर अविश्वसनीय रहा है। एक अभिनेता और कास्टिंग डायरेक्टर दोनों के रूप में, भारतीय सिनेमा के इस भव्य उत्सव का हिस्सा बनना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। आईफा सिर्फ फिल्म निर्मित करने की कला का ही सम्मान नहीं करता है, बल्कि यह पूरी इंडस्ट्री को एकजुट करके सबसे शानदार अनुभव देने का माध्यम भी है। मैं 29 सितंबर को आईफा रॉक्स को होस्ट करने और आईफा विरासत का हिस्सा बनने के लिए बेहद रोमांचित हूँ। आईफा परिवार के साथ होने का अनुभव, इस आयोजन जितना ही समृद्ध है। जल्द ही मिलते हैं यस द्वीप, अबू धाबी में!”


आईफा रॉक्स, आईफा फेस्टिवल का सबसे शानदार हिस्सा होने का वादा करता है, जिसमें म्यूजिक, ग्लैमर और स्टार पॉवर का अविश्वसनीय समागम होगा। यह आयोजन इंडस्ट्री की सबसे प्रतिष्ठित प्रतिभाओं को एक साथ लाने का माध्यम बनेगा। यह ग्लोबल कलचरल फेस्टिवल के रूप में आईफा की भूमिका को उजागर करने के साथ ही भारतीय सिनेमा की अद्भुत कला और नवीनता का जश्न मनाएगा। आईफा रॉक्स भारतीय सिनेमा के अग्रणी कलाकारों को भी सम्मानित करेगा, जिसमें टेक्निकल अवॉर्ड्स के विजेता शामिल होंगे। यह मंच के पीछे के इन हीरोज़ की भूमिका पर प्रकाश डालेगा, जो यस द्वीप के उल्लेखनीय शहर अबू धाबी में आईफा फेस्टिवल के समापन समारोह को सबसे विशेष बनाएगा।