Tuesday , September 17 2024

भारत-बांग्लादेश क्रिकेट सीरीज का विरोध, पीएम को भेजा पत्र, दी ये चेतावनी

  • हिन्दू महासभा त्रिदंडी ने प्रधानमंत्री को भेजा पत्र, विरोध प्रदर्शन की चेतावनी
  • बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिन्दुओं के साथ हुये अत्याचार का मामला

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद वहां हिन्दुओं के साथ हुये अत्याचार व हिन्दू धार्मिक स्थलों में हुयी तोड़फोड़ के विरोध में अखिल भारत हिन्दू महासभा त्रिदंडी ने भारत में आगामी भारत-बांग्लादेश क्रिकेट टेस्ट व टी20 सीरीज रद करने की मांग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से की है। इसके साथ ही पार्टी ने कहा है कि यदि केन्द्र सरकार श्रृंखला को रद करने को लेकर कोई कदम जल्द से जल्द नहीं उठाती है तो अखिल भारत हिन्दू महासभा त्रिदंडी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन लिये बाध्य होंगे।

पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भेजकर कहा है कि बीते दिनों बांग्लादेश में हुये तख्तापलट के बाद वहां की बहुसंख्यक मुस्लिम जनता ने अपने अल्पसंख्यक हिन्दुओं को निशाने पर लेकर उनके घरों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों और धार्मिक स्थानों पर हमले किये। हत्याओं के साथ लूटपाट की, यही नहीं हिन्दू धार्मिक स्थलों को क्षति पहुंचायी गयी। जिसके कारण हजारों की संख्या में हिन्दुओं को पलायन कर सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिये मजबूर होना पड़ा। बांग्लादेश में हिन्दु समुदायों के साथ हुये इन अत्याचारों के चलते पूरी दुनिया के हिन्दु समाज में आक्रोश व्याप्त है। ऐसे में अखिल भारत हिन्दू महासभा त्रिदंडी इसका पुरजोर के साथ इस भारत और बांग्लादेष के बीच क्रिकेट सीरीज का बहिष्कार और विरोध करती है।

हिन्दू महासभा त्रिदंडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी ने कहाकि बांग्लादेश में हुये अत्याचार से हिन्दु समाज अभी भी उबर नहीं पाया है, बावजूद इसके भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड बीसीसीआई आगामी 19 सितम्बर से बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्वागत के लिये पलक पावड़े बिछाकर दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज भारत के चेन्नई में 19 से 23 सितम्बर तक पहला टेस्ट, कानपुर में 27 सितम्बर से एक अक्टूबर तक दूसरा टेस्ट, ग्वालियर छह अक्टूबर को पहला टी20, नौ अक्टूबर को दिल्ली में दूसरा टी20 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में टी20 मुकाबला आयोजित करने जा रहा है। जो हिन्दू समाज के दिलों को चोट पहुंचाने वाला है। ऐसी परिस्थितियों में अखिल भारत हिन्दू महासभा त्रिदंडी केन्द्र सरकार से आग्रह करती है कि जब तक बांग्लादेश के हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर पूर्ण विराम न लगे तब तक बांग्लादेश के साथ किसी भी प्रकार का मैत्री संबंध रखना बांग्लादेशी हिंदुओं तथा भारत के हिंदुओं के साथ बहुत बड़ा धोखा है। इसलिये भारत सरकार को चाहिए ऐसी परिस्थितियों में बांग्लादेश के साथ किसी भी प्रकार का कोई भी संबंध ना रखें। इसलिये 19 सितम्बर से भारत और बांग्लादेश के बीच शुरू हो रही क्रिकेट मैचों की श्रृंखला को रोकने के लिये उचित कदम उठाये। यदि सरकार श्रृंखला को रद करने को लेकर कोई कदम जल्द से जल्द नहीं उठाती है तो अखिल भारत हिन्दू महासभा त्रिदंडी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन लिये बाध्य होंगे।