Tuesday , September 17 2024

सोनी इंडिया ने लांच की ZV-E10 कैमरे की दूसरी पीढ़ी ZV-E10 II, जानें फीचर्स

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सोनी इंडिया ने ZV-E10 कैमरे की दूसरी पीढ़ी, ZV-E10 II को लॉन्च किया है। मूल ZV-E10 सोनी की ZV कंटेंट क्रिएशन कैमरा सीरीज में एक प्रमुख APS-C कैमरा है, जिसे किसी भी स्तर के कंटेंट क्रिएटर के लिए एक आसान, कॉम्पैक्ट और वर्सेटाइल टूल प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। नया ZV-E10 II उन सभी विशेषताओं को बनाए रखता है जो क्रिएटर को आरिजिनल के बारे में पसंद हैं, जैसे क्रिएटिव लुक, प्रोडक्ट शोकेस सेटिंग और बैकग्राउंड डिफोकस फ़ंक्शन। साथ ही वैरी-एंगल फ़्लिप स्क्रीन उपयोग में आसानी बढ़ाने के लिए इसे और बेहतर बनाता है।

ZV-E10 II के इंटरनल हार्डवेयर को इसके पूर्ववर्ती से बेहतर किया गया है जिसमें उन्नत 26-मेगापिक्सेल (MP) (लगभग प्रभावी) Exmor R™ CMOS सेंसर और Sony के नवीनतम BIONZ XR™ इमेज प्रोसेसिंग इंजन को अपनाया गया है। इस मॉडल में कुछ अतिरिक्त अपडेट में बेहतर ऑटोफोकस और वीडियो कैप्चरिंग क्षमताएं शामिल हैं: सिनेमैटिक व्लॉग सेटिंग, एक नया वर्टिकल फॉर्मेट यूजर इंटरफेस (UI), बेहतर स्टैमिना के लिए उन्नत बड़ी क्षमता वाली SonyZ बैटरी और आसान लाइव स्ट्रीमिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए बेहतर कनेक्टिविटी। यह कॉम्पैक्ट और हल्का है, और आसानी से हाथ में फिट बैठता है, इसका वजन लगभग 377 ग्राम है।

इसके अलावा, E PZ 16-50mm F3.5-5.6 OSS II (SELP16502 अपग्रेडेड किट लेंस हल्का है और पहली पीढ़ी के मॉडल की तुलना में बेहतर ऑटोफोकस (AF) और वीडियो प्रदर्शन प्रदान करता है।

अपनी खुद की तस्वीरें और वीडियो बनाएं


ZV-E10 II में दो प्रमुख फ़ंक्शन हैं जो सीधे कैमरे से प्रीमियम लुकिंग कंटैंट बनाने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं– क्रिएटिव लुक और सिनेमैटिक व्लॉग सेटिंग। वीडियो और स्थिर चित्र शूट करते समय, उपयोगकर्ता दस क्रिएटिव लुक विकल्पों में से चुनकर अपनी छवियों को तुरंत बेहतर बना सकते हैं: स्टैंडर्ड (ST), पोर्ट्रेट (PT), न्यूट्रल (NT), विविड (VV), विविड 2 (VV2), फ़िल्म (FL), इंस्टेंट (IN), सॉफ्ट हाईकी (SH), ब्लैक एंड व्हाइट (BW), और सेपिया (SE)। ZV-E10 II क्रिएटर्स को सिनेमैटिक व्लॉग सेटिंग का उपयोग करके एक ही स्पर्श से प्रीमियम, सिनेमैटिक वीडियो सामग्री बनाने की अनुमति देता है। यह सुविधा स्वचालित रूप से सिनेमैटिक वीडियो कैप्चर के लिए आस्पेक्ट रेशियो, फ़्रेम रेट और AF ट्रानजिशन स्पीड को ओप्टिमल सेटिंग्स में समायोजित करती है।