Thursday , September 19 2024

मैश सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल ने दिल्ली एनसीआर में किया अपना विस्तार

  • नोएडा के 50 बेड वाले मानस हॉस्पिटल के साथ की साझेदारी
  • तीन हेल्थकेयर पार्टनर्स मिलकर मैश सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के विस्तार को दे रहे हैं गति

नई दिल्ली (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। पूरे देश में एक बड़े सुपर स्पेशलिटी अस्पताल नेटवर्क बनाने के स्पष्ट लक्ष्य के साथ, तीन हेल्थकेयर साझेदारों ने अब नोएडा में 50-बेड वाले मानस अस्पताल के साथ सहयोग किया है। इस रणनीतिक साझेदारी से न सिर्फ मैश का विस्तार होगा बल्कि नोएडा और आसपास के क्षेत्रों के लोगों को एडवांस मेडिकल सुविधाएं भी मिलेंगी।

मैश ने लगभग एक वर्ष पूर्व ही दक्षिण दिल्ली में अपना पहला अस्पताल सफलतापूर्वक शुरू किया था। जिसके बाद अब उत्तर भारत में मैश-मानस अपने अस्पतालों की संख्या का विस्तार कर रहा है। तेजी से हो रहा विस्तार एलएनजे भीलवाड़ा समूह के रिजु झुनझुनवाला और हेल्थकेयर विशेषज्ञ मानसी और हनिश बंसल के साझा विजन का परिणाम है। दूरदृष्टि वाले दृष्टिकोण के इन व्यक्तित्व का लक्ष्य है भारत में एक ऐसा हेल्थकेयर नेटवर्क बनाना जो सभी के लिए सुलभ हो और अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त हो।

मैश की संस्थापक और सीईओ मानसी बंसल झुंझुनवाला ने इस साझेदारी को एक नए अध्याय की शुरुआत बताया। उन्होंने कहा, ‘दक्षिण दिल्ली में मैश हॉस्पिटल को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद, हम अब नोएडा में अपना विस्तार कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य भारत में हेल्थकेयर सेक्टर में नए मानक स्थापित करना है। हम न केवल विश्वस्तरीय चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करेंगे बल्कि हर मरीज को एक बेहतर अनुभव भी देंगे। मैश अब सिर्फ एक अस्पताल नहीं बल्कि यह एक ब्रांड बन गया है जो स्वास्थ्य और उम्मीदों भरे भविष्य का प्रतीक है।‘

इस साझेदारी के तहत, मैश ने नोएडा स्थित अस्पताल में व्यापक आधुनिकीकरण किया है। मैश-मानस ने अपने अस्पताल के बुनियादी ढांचे को पूरी तरह से अपग्रेड किया है। इस अपग्रेड में एक अत्याधुनिक डिजिटल प्रबंधन सिस्टम भी शामिल किया गया है, जिससे सेवाओं की गुणवत्ता और बेहतर होगी। इस सिस्टम के माध्यम से पेपरलेस प्रक्रियाओं को भी बढ़ावा दिया गया है, जिससे दक्षता में वृद्धि हुई है। इसके अलावा, अस्पताल में होल्मियम लेजर, 4के लैप्रोस्कोपिक कैमरा और सीटी स्कैन जैसी नवीनतम तकनीक से सुसज्जितअत्याधुनिक उपकरणों को भी स्थापित किया गया है। इन सभी उपायों के परिणामस्वरूप, नोएडा में मैश अब एक प्रमुख सुपर-स्पेशलिटी अस्पताल के रूप में उभर रहा है।

50-बेड की सुविधा वाले इस अत्याधुनिक हॉस्पिटल में मरीजों के लिए यूरोलॉजी, लैप्रोस्कोपी, ऑर्थोपेडिक्स, ऑन्कोलॉजी, प्रसूति और स्त्री रोग, डायलिसिस और क्रिटिकल केयर जैसी विभिन्न विशेषज्ञताएं उपलब्ध हैं। हॉस्पिटल ने सीजीएचएस, उत्तर प्रदेश सरकार और आयुष्मान भारत जैसी प्रमुख स्वास्थ्य बीमा योजनाओं के साथ साझेदारी की है, जिससे मरीजों को किफायती इलाज की सुविधा मिलती है।

सफल लॉन्च और पहले से ही चल रहे रणनीतिक विस्तार के साथ, मैश सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल्स के लिए भविष्य आशाजनक। मैश का उद्देश्य है कि मरीजों के चिकित्सा देखभाल के अनुभव के नए मानक स्थापित हों और इसका उद्देश्य सुलभ और किफायती स्वास्थ्य सेवाओं के माध्यम से लोगों के जीवन में सुधार को जारी रखना और सकारात्मक प्रभाव डालना है।