Thursday , September 19 2024

राष्ट्रीय किसान मंच उत्तर प्रदेश ने 27 ज़िलों में नियुक्त किए नये ज़िलाध्यक्ष

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। राष्ट्रीय किसान मंच ने उत्तर प्रदेश में किसानों को एकजुट करने / विस्तार के दृष्टिकोण से 27 ज़िलों के नये ज़िला अध्यक्षों की नियुक्ति की है। राष्ट्रीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पं० शेखर दीक्षित ने कहाकि आने वाले समय में उत्तर प्रदेश में उपचुनाव हैं। किसानों के पास अपने फसल मूल्य की गारंटी का कोई भी सरकारी आदेश आज तक केन्द्र सरकार से नहीं प्राप्त हुआ। किसान या तो खेती छोड़ने पर मजबूर हैं या तो कोई विकल्प न मिलने पर आत्महत्या को मजबूर हो रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार इन विषयों पर सोचने को तैयार नहीं है। राष्ट्रीय किसान मंच लगातार प्रयास करता आ रहा है कि किसान इनको ये संदेश देने में कामयाब हो कि हम तुम्हारी सत्ता का एक विशाल अंग है और जिस सत्ता से हमको हमारे अधिकारों से वंचित रखा है उसको हम छीन भी सकते हैं। उत्तर प्रदेश के उपचुनाव की सभी सीटों में हम किसानों को जगायेंगे। मंच अपने प्रतिनिधि भेजेगा और वहाँ के किसान संगठनों को भी एकजुट करेंगे और पुनः प्रयास करेंगे कि किसान अपने मुद्दों की बात करने वालों के साथ खड़ा हो।

उत्तर प्रदेश के नए मनोनीत जिलाध्यक्ष


प्रशांत तिवारी (प्रयागराज), दिलीप यादव (जौनपुर), सोनू पांडेय (प्रतापगढ़), संतोष पासवान (कानपुर), शम्मी सिद्दीख़ी (कानपुर देहात), जितेंद्र शर्मा (रायबरेली), सरोज कुमार (बाराबंकी), वीरेंद्र यादव (गोण्डा), परविंद्र कुमार पाठक (श्रावस्ती), राम सुमेर (बहराइच) समेत 27 ज़िलों के नये ज़िलाध्यक्षों की नियुक्ति की गई है।