Saturday , September 21 2024

TATA TEA प्रीमियम ने उत्तर प्रदेश की बहादुरी पर बनाई नयी हाइपरलोकल फिल्म


हर क्षेत्र की खास विशेषता को लेकर बनाई गयी फिल्म में उत्तर प्रदेश के दमदार होने की अनोखी कहानी बयां की गयी है -‘दमदार यूपी के लिए, दमदार चाय’

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स का प्रमुख टी ब्रांड, टाटा टी प्रीमियम ने अपनी हाइपरलोकल रणनीति के तहत उत्तर प्रदेश के लिए एक नयी फिल्म लॉन्च की है। ‘देश की चाय, अपने प्रदेश का स्वाद’ टाटा टी प्रीमियम की इस ब्रांड प्रस्तुति को उत्तर प्रदेश के लोगों की खास विशेषता, यहां के लोगों की बहादुरी को सम्मानित करने वाली कहानी में बहुत ही ‘दमदार’ तरीके से पेश किया गया है।

उत्तर प्रदेश की फिल्म में एक स्थानीय दबंग की हिरोपंती के साथ जुड़े हुए मानवीय स्पर्श की कहानी है। उत्तर प्रदेश की व्यस्त सड़कों की हलचल के बीच, ट्रैफिक में फंसी एम्बुलेंस के लिए रास्ता साफ करने के लिए अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके यह दबंग व्यक्ति मानवता की मिसाल बन जाता है। यह यूपी के लोगों की ‘दमदार’ भावना का प्रमाण है, ज़रूरत के समय पर बहादुरी से आगे आकर अपना सकारात्मक प्रभाव डाल देते हैं। यूपी के साथ हमेशा जोड़े जाने वाले स्टीरियोटाइप से बिल्कुल अलग पहलू इसमें देख सकते हैं। इस प्रकार, टाटा टी प्रीमियम की अच्छाईयों को ब्रांड के प्रस्ताव – ‘दमदार यूपी के लिए, दमदार चाय’ के साथ जोड़ा गया है।

टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के पैकेज्ड बेवरेजेस के प्रेसिडेंट पुनीत दास ने कहा, “टाटा टी प्रीमियम ने आधे दशक पहले अपने हाइपर-लोकल दृष्टिकोण की शुरूआत की। राष्ट्रीय स्तर पर अपना स्थान कायम रखते हुए हमने अपनी क्षेत्रीय निपुणता का लाभ उठाते हुए, हर राज्य की विशेषता, खास पसंद को समझा है। हमारी नयी टीवीसी में हर क्षेत्र की सांस्कृतिक विशेषता और चाय की पसंद को दर्शाते हुए इन दोनों को उस क्षेत्र के लिए हमारी ब्रांड प्रस्तुति में एकसाथ लाया गया है। इसीलिए यह फ़िल्में हमारे ग्राहकों के दिलों में क्षेत्रीय अभिमान जगाती हैं।

हर राज्य और वहां के लोगों का एक ‘टाइप’ होता है, कुछ स्टीरियोटाइप गलत और एकतरफ़ा होते हैं और बाहर के लोगों के नज़रियों से आते हैं, जब कि कुछ सच होते हैं और राज्य के लोगों की वास्तविक विशेषताओं को बयान करते हैं। हमारी फ़िल्में हर राज्य, वहां के लोगों की खास विशेषताओं को सम्मानित करती हैं। जैसे कि, उत्तर प्रदेश के लोगों के बारे में काफी बार गलतफहमी होती है कि वे पावर के भूखे होते हैं, हमारी फिल्म इस गलतफहमी पर प्रहार करते हुए, उत्तर प्रदेश के लोगों का ‘दमदार’ स्वभाव और अच्छे काम के लिए पीछे न हटने का जज़्बा दिखाती है। हम आशा करते हैं कि उपभोक्ताओं को ये कहानियां बेहद पसंद आएंगी और वे इनमें खुद की ज़िन्दगी की छवि देख पाएंगे। क्षेत्रीय स्वाभिमान को जगाने वाली इन फिल्मों को डिजिटल, ऑन-ग्राउंड और अन्य मीडिया एक्टिवेशन्स में प्रसारित किया जाएगा।”