Thursday , August 22 2024

मनोज वर्मा को मिला लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। ताइक्वांडो हॉल ऑफ फेम इंडिया के चेयरमैन जिम्मी आर जगतियानी द्वारा ताइक्वांडो खेल के क्षेत्र में बेहतरीन और उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी मनोज वर्मा को ताइक्वांडो हॉल ऑफ फेम इंडिया अवार्ड से सम्मानित किया गया।

जिम्मी आर जगतियानी ने लालबाग स्थित जिम्नेजियम हाल में 1987 से ताइक्वांडो खिलाड़ी के रूप में शुरुआत करने वाले मास्टर मनोज वर्मा को ताइक्वांडो खेल के क्षेत्र में 35 वर्ष की लंबी और उत्कृष्ट सेवा के लिए “लाइफटाइम अचीवमेंट” कैटेगरी में सम्मानित किया। मास्टर मनोज वर्मा ने ताइक्वांडो में 1990 – 91 में ब्लैक बेल्ट प्राप्त की थी, बाद में 1991-92 में सेकेंड डॉन ब्लैक बेल्ट की डिग्री हासिल की। यही नहीं मास्टर मनोज ने नेशनल इंस्ट्रक्टर और नेशनल रेफरी की भी योग्यता हासिल कर रखी है।
मास्टर मनोज वर्मा वर्तमान में वो सिविल डिफेंस विभाग में लखनऊ में सीनियर असिस्टेंट डिप्टी कंट्रोलर के पद पर राजपत्रित अधिकारी के रूप में कार्यरत है। गत वर्ष आजादी की 75वी वर्षगांठ पर उनको विभाग में विशिष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रपति पदक से अलंकृत किया गया था। वर्ष 1994 में दिल्ली में उन्होंने फायर कंपटीशन में गोल्ड मेडल प्राप्त किया था।
ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के नवनियुक्त अध्यक्ष एमएलसी पवन कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष सुधीर एस हलवासिया, उपाध्यक्ष प्रकाश डी, तकनीकी अध्यक्ष पीटर जगतियानी, ग्रैंडमास्टर महेंद्र मोहन जयसवाल, आशीष कुमार पांडेय, कल्कि मार्शल आर्ट के फाउंडर मास्टर गौरव सिंह चौहान, परख कुमार श्रीवास्तव, सीनियर असिस्टेंट डिप्टी कंट्रोलर सुमित मौर्य, विष्णु शर्मा, ऋषि कुमार, ममता रानी, मुकेश कुमार, रेखा पांडेय ने मनोज वर्मा को लाइफटाइम अचीवमेंट सम्मान प्राप्त करने के लिए शुभकामनाएं व बधाई दी।