Tuesday , July 16 2024

उत्तर प्रदेश के हर चुनावी मैदान में दिखेगी आरपीआई, 2027 पर खास फोकस

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आठवले) अब उत्तर प्रदेश के हर चुनावी समर में उतरकर अपनी ताकत दिखाएगी। इसकी शुरुआत आगामी जिला पंचायत चुनाव से होने जा रही है। जिला पंचायत की समस्त सीटों पर आरपीआई चुनाव लड़ने जा रही है। साथ ही विधानसभा चुनाव 2027 की तैयारी में भी आरपीआई जुटी है। ये बात आरपीआई (आठवले) के प्रदेश अध्यक्ष पवन भाई गुप्ता ने प्रदेश कार्यालय में हुई प्रेस वार्ता के दौरान कही।

पवन भाई गुप्ता ने कहा कि आरपीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रामदास आठवले को लगातार तीसरी बार एनडीए गठबंधन में शामिल किया गया है। ये हम सबके लिए गर्व का विषय है। 6 जुलाई को रवींद्रालय, चारबाग में आरपीआई की ओर से एक भव्य स्वागत एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. रामदास आठवले मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। इस समारोह में पूरे प्रदेश के आरपीआई कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

पवन भाई गुप्ता ने कहाकि आरपीआई पूरे प्रदेश में संविधान को लेकर जो भ्रम फैलाया गया, उसके खिलाफ दलित, बहुजन समाज को जागरूक करेगी। इसके लिए जल्द ही एक प्रदेश स्तरीय यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की समस्त विधानसभा सीटों पर आरपीआई ने विधानसभा प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। निःशुल्क शिक्षा एवं निःशुल्क चिकित्सा के विजन के साथ उत्तर प्रदेश की जनता के कल्याण की दिशा में पार्टी अग्रसर है।

आरपीआई के प्रदेश प्रवक्ता पीसी चौधरी ने कहा कि आरपीआई हर दलित, शोषित, वंचित, पिछड़े, अल्पसंख्यक समुदाय की आवाज बन रही है।