एयर कूलर सेगमेंट के दिग्गज KENSTAR ने लांच किया बड़े अप्लायंसेज

कम्पनी का सालाना सम्मेलन आयोजित, एक हजार से अधिक पार्टनर्स ने लिया हिस्सा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। केनस्टार ने अपने सालाना व्यावसायिक सम्मेलन का आयोजन किया, जिसमें 1000 से अधिक पार्टनर्स शामिल हुए। इस एक दिवसीय कार्यक्रम के दौरान कंपनी ने भविष्‍य में की जाने वाली साझेदारियों एवं भावी योजनाओं पर चर्चा की। 2023-24 का कारोबारी साल केनस्टार के लिए उपलब्धियों वाला वर्ष रहा। कंपनी 55 प्रतिशत ग्रोथ के साथ 130 प्रतिशत  का टारगेट हासिल करने में सफल रही।

अपने संबोधन भाषण में, केनस्टार के सीईओ सुनील जैन ने केनस्टार की क्षेत्रीय और वैश्विक सफलताओं का जिक्र करते हुए कहा “हम पूरे दक्षिण क्षेत्र में नेतृत्‍व कर रहे हैं और हमने कर्नाटक में अपनी नंबर 1 पोजीशन को फिर से हासिल कर लिया है। पूर्वी और पश्चिमी बाजारों में हमारा प्रभुत्व जारी है, साथ ही ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भी हमारी स्थिति मजबूत हुई है। उत्तर भारत में बड़े कूलर की मांग बढ़ रही है। इस क्षेत्र में अग्रणी स्थिति हासिल करने की हमारी यात्रा बेहद सफल रही है। इन उपलब्धियों के साथ, हम देश में नंबर 1 एयर कूलर ब्रांड बनने की राह पर हैं।

उन्होंने कहा कि हमने मौजूदा दौर के ग्राहकों की ज़रूरतों के साथ तालमेल बनाए रखा है। हमने अपना ऑनलाइन ई-कॉमर्स और बड़े फॉर्मेट का सिलसिला जारी रखा है। कुछ ही वर्षों में, हम पहले से ही ई-कॉमर्स और बड़े फॉर्मेट दोनों चैनलों पर देश में सबसे तेज़ी से बढ़ने वाले ब्रांड्स में से एक हैं। हमारी सफलता केवल भारत तक सीमित नहीं है, बल्कि यह 30 से अधिक देशों में फैली हुई है। हम सार्क, मध्य पूर्व और अफ्रीका क्षेत्रों में अग्रणी बने हुए हैं।

इस कार्यक्रम में केनस्टार के ब्रांड एंबेसडर राजकुमार राव और पत्रलेखा की उपस्थिति ने कार्यक्रम को और भी खास बना दिया। उन्होंने केनस्टार के बड़े उपकरणों की नवीनतम रेंज को लॉन्च कर इस कार्यक्रम को और भी विशेष बना दिया। केनस्टार ने कई बड़े अप्लायंसेज को लॉन्च किया, जिसमें डबल-डोर फ्रॉस्ट-फ्री रेफ्रिजरेटर, स्प्लिट एयर कंडीशनर और पूरी तरह से ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन शामिल हैं। इस लॉन्च के साथ, केनस्टार अब होम अप्लायंसेज की पूरी रेंज के साथ मौजूद है, जो इनोवेशन और ग्राहक संतुष्टि के प्रति ब्रांड की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाता है।

बड़े अप्लायंसेज में विस्तार करने के अलावा, केनस्टार ने अपने सालाना सम्मेलन में नए बीएलडीसी कूलर मॉडल लॉन्च करके ग्राहकों को लेटेस्‍ट टेक्‍नोलॉजी की पेशकश करने की अपनी प्रतिबद्धता को सामने रखा है। यह पहल बिजली बचाने वाले और उच्च-प्रदर्शन वाले प्रॉडक्ट्स पेश करने में केनस्टार के समर्पण को दिखाती है। केनस्टार ने एयर कूलर, छोटे घरेलू उपकरण और वॉटर हीटर समेत अपनी मुख्य श्रेणियों पर फोकस करना जारी रखा है। कंपनी ने इन श्रेणियों में अपने एसकेयू का काफी विस्तार किया है और अब वह  छोटे घरेलू उपकरणों में 100 से अधिक एसकेयू के साथ मौजूद है।