Thursday , September 19 2024

विधायक डा. नीरज बोरा ने अधिकारियों को दिया निर्देश, जलभराव वाले स्थानों पर दें विशेष ध्यान

जलनिकासी व्यवस्था दुरुस्त रखने की कवायद जारी, अधिकारियों को लेकर मौके पर पहुंचे विधायक

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। जलभराव रोकने को लेकर गुरुवार को उत्तर क्षेत्र के विधायक डा. नीरज बोरा ने तीन वार्डों का दौरा किया। क्षेत्र में जलनिकासी की व्यवस्थायें देखीं और मौके पर अधिकारियों को जरुरी निर्देश दिये। उन्होंने करोड़ों की लागत से फैजुल्लागंज में बन रहे आठ किमी लम्बे नाले की प्रगति का भी जायजा लिया।

नगर निगम, सुएज और जलकल के अधिकारियों को साथ लेकर फैजुल्लागंज चतुर्थ वार्ड में आठ किमी लम्बे नाले के टेल इण्ड प्वाइंट पर पहुंचे विधायक डा. बोरा ने नाला निर्माण में आड़े आ रहे ट्रांसफार्मर की शिफ्टिंग विवाद का समाधान कराया। हाजिया के पास मुख्य मार्ग पर जलभराव देख अधिकारियों को निर्देशित किया कि जितना नाला बन गया है उसमें नालियों को तत्काल जोड़ दिया जाय जिससे लोगों को असुविधा न हो।

इसके बाद फैजुल्लागंज द्वितीय वार्ड में नन्दपुरम कालोनी में नालों के सफाई की स्थिति देखी। वहां नालों में सिल्ट भरी मिली। विधायक ने अधिकारियों को कहा कि नाले की तत्काल तल्लीझाड़ सफाई करायी जाय। वहीं महेन्द्र नीलम स्कूल और भगवान बख्श इण्टर कालेज में सीवर लाइन पड़ने के बाद सड़क का लेवल नीचे हो जाने के चलते हो रहे जलभराव की समस्या का स्थायी समाधान कराने के लिए अधिकारियों को निर्देशित करते हुए डा. बोरा ने कहा कि पम्पसेट लगाकर जलनिकासी की व्यवस्था करें।

अयोध्यादास द्वितीय वार्ड के शिवलोक में मुरली पीसीओ चौराहा के पास नालियों के अवरुद्ध प्रवाह से हो रहे जलभराव और गन्दगी का संज्ञान लेते हुए जोनल सेनेटरी आफिसर को 24 घण्टे के भीतर व्यवस्थायें दुरुस्त करने को कहा। निरीक्षण के दौरान लवकुश त्रिवेदी, पार्षद रामूदास कनौजिया, पार्षद प्रतिनिधि अंकुश बाजपेयी, पूर्व पार्षद कुमकुम राजपूत, किशोर प्रजापति, रामकिशोर चौबे, विनय राय, योगेन्द्र चौहान, गौरव अवस्थी, प्रेमकिशोर आदि के साथ ही नगर निगम के अधिशासी अभियन्ता अतुल मिश्र, जलकल के अधिशासी अभियन्ता शशि गुप्ता, जेडएसओ जितेन्द्र गांधी, सुएज के जोनल इंचार्ज रजनीकान्त शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।