पूर्व राज्यपाल स्व. रामनरेश यादव की 96वीं जयंती पर हुई संगोष्ठी

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। रामनरेश यादव फाउंडेशन ट्रस्ट के प्रधान कार्यालय गोमती नगर में पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश और पूर्व राज्यपाल मध्य प्रदेश स्व. रामनरेश यादव की 96वी जयंती विचार गोष्ठी के रूप में मनाई गई। इस मौके पर स्वर्गीय बाबूजी से प्रेम स्नेह रखने वाले समाज के तमाम गणमान्य लोगों ने भाग लिया और उनको श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे ट्रस्ट के चेयरमैन व पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव बड़े पुत्र कमलेश यादव ने बाबू जी द्वारा किए गए कार्यो पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने बताया कि इंडालको की बिजली काटकर किसानों को देना, पिछड़े वर्ग के छात्रों को छात्रवृति देना, पिछड़े वर्ग के लोगो को सरकारी नौकरी व पदोन्नति में 15 प्रतिशत आरक्षण देना तथा अंत्योदय योजना की शुरुआत उत्तर प्रदेश में बाबूजी द्वारा ही किया गया था।

मुख्य वक्ता मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं जिला पंचायत सदस्य निवाड़ी रोशनी यादव ने बाबू जी के सरल व्यक्तित्व पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि राजनीति में आज राष्ट्रीय चरित्रो एवं मूल्यो पर आधारित राजनीति करने की आवश्यकता है। सर्वधर्म सम्भाव के साथ चलने में ही मानवता और संपूर्ण समाज का कल्याण है।

ज़ुबैर अहमद ने कहा कि बाबू जी बहुत ही सरल व्यक्तित्व के मालिक थे। उन्होंने गरीबों और वंचित तबके के कल्याण और भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए बहुत सारे कदम उठाए थे। संगोष्ठी में सिद्धांत यादव (कोषाध्यक्ष), आईपी सिंह, अजीत यादव, जुबेर अहमद, एसोसिएशन के मुख्य पदाधिकारी, विजय कुमार, विपिन मिश्रा, संजय यादव, लालजीत अहीर एवं तमाम गणमान्य लोगों ने अपने विचार रखे और बाबू जी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया।