Saturday , June 29 2024

लखनऊ पूर्वी : विधायक ने दी चेतावनी, जलभराव की मिली शिकायत तो होगी कारवाई

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। बरसात में जलभराव की शिकायत आई तो अधिकारी कारवाई के लिए तैयार रहें। प्रमुख नालो की सफाई में कमी नहीं मिलनी चाहिए। तत्काल प्रभाव से सफाई शुरू की जाए और साथ ही साथ मलबे का उठान भी किया जाये। नाले जलभराव का कारण नही बनने चाहिए। विधानसभा को आदर्श बनाने के लिए कोई कोर कसर नहीं छूटनी चाहिए। इस तरह के सख्त दिशा -निर्देश मंगलवार को पूर्वी विधानसभा के विधायक ओपी श्रीवास्तव ने अपने इंदिरानगर स्थित आवास पर नगर निगम जोन- चार के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहाकि आम जनमानस की जनसमस्याओं का निस्तारण अधिकारियों की प्राथमिकता होनी चाहिए।

नगर निगम के जोनल अधिकारी संजय यादव, अधिशाषी अभियंता अतुल मिश्र, जोनल स्वास्थ्य अधिकारी पंकज शुक्ला समेत मौजूद अन्य आधिकारियों से विधायक ओपी श्रीवास्तव ने बारी – बारी एक एक वार्ड के नालों की सफाई की रिपोर्ट मांगी। उन्होंने कहाकि राजीव गाँधी द्वितीय वार्ड में ग्वारी गांव से रामभवन तक जाने वाले नाले, विनीत खंड 6, गोमतीनगर में कसैला गाँव से रेलवे क्रॉसिंग के बीच, न्यू हैदराबाद चौकी के पास वाले नाले, सेन्ट पीटर्स स्कूल के सामने, विश्वास खण्ड-2 के नाले बरसात में समस्या का कारण नहीं बने। इसे अभी से सुनिश्चित करा लिया जाये। अगर उनके पास शिकायत आई तो अधिकारीयों की खैर नहीं होगी।

उन्होंने सफाई व्यवस्था पर भी अधिकारियों को कसते हुए नगर निगम सफाई कर्मियों की सूची मांगी और उनका सफाई करने का तय स्थान और समय की लिस्ट भी उपलब्ध कराने के लिए कहा। पार्कों का निरीक्षण कर वहाँ की सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के भी निर्देश दिए, जिन स्थानों पर सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जे हैं उनकी जानकारी भी मांगी। उन्होंने निर्देश दिए कि सुबह समय पर सफाई हो, मलबा उठान व्यवस्था चाक-चौबंद रहे, कही से उनके पास शिकायत नहीं आनी चाहिए। बैठक में भाजपा पूरब मण्डल 1 के मण्डल अध्यक्ष अभिषेक राय भी मौजूद रहे।