Friday , July 19 2024

फोर्टिस हॉस्पिटल : लोगों को योग अपनाने के लिए किया जागरूक

योग है स्वस्थ जीवन का आधार

ग्रेटर नोएडा (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। फोर्टिस अस्पताल ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में डिकेथलॉन स्पोर्ट्स इंडिया (ग्रेटर नोएडा) और द आर्ट ऑफ लिविंग के सहयोग से योग कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जिनमें अस्पताल के डॉक्टर, सहयोगी संस्थानों के प्रतिनिधि, फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा के कर्मचारी और मरीज भी शामिल थे।

कार्यक्रम की शुरुआत सुबह द आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा आयोजित एक इंटरैक्टिव योग सत्र से हुई। इस सत्र में ध्यान, बैठने की योग मुद्राएं और विभिन्न योग गतिविधियों को शामिल किया गया। योग सत्र के बाद, डिकेथलॉन द्वारा प्रतिभागियों के लिए मजेदार गतिविधियां आयोजित की गईं। सभी प्रतिभागियों को फोर्टिस ब्रांडिंग वाले शर्ट्स और डिकेथलॉन की ओर से फ्रीबीज वितरित किए गए। कार्यक्रम का समापन एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने और योग को प्रोत्साहित करने के लिए एक सशक्त संदेश के साथ हुआ।

फोर्टिस हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा के सीईओ डॉ. प्रवीण कुमार ने कहा, “योग केवल शारीरिक व्यायाम नहीं है, बल्कि यह मानसिक और आत्मिक शांति का भी माध्यम है। हमें इसे अपने दैनिक जीवन में अपनाना चाहिए और स्वस्थ जीवनशैली की दिशा में कदम बढ़ाना चाहिए। योग शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से स्वस्थ रहने का एक शानदार तरीका है। मुझे खुशी है कि बड़ी संख्या में लोग आज हमारे साथ योग दिवस के इस आयोजन में शामिल हुए। यह कार्यक्रम एक स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के महत्व को बढ़ावा देने में सफल रहा।”