Friday , September 20 2024

इज़हार अहमद शाह ने बसपा छोड़कर थामा राष्ट्रीय लोक दल का दामन


नई दिल्ली (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। बहुजन समाज पार्टी के मुस्लिम नेता इज़हार अहमद शाह ने गुरुवार को बसपा से इस्तीफ़ा देते हुए राष्ट्रीय लोकदल के दिल्ली कार्यालय पर केंद्रीय राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार व रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह के हाथों पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की।
श्री शाह का परिवार कई दशकों से बहराइच व देवीपाटन मंडल की राजनीति का केंद्र बिंदु रहा है। इज़हार अहमद शाह वर्ष 2006 से सक्रिय राजनीति में हैं और बसपा के टिकट से माटा विधानसभा से चुनाव भी लड़ चुके हैं। साथ ही बहुजन समाज पार्टी में कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं। उनका उस क्षेत्र में न केवल जनाधार है बल्कि वह उस क्षेत्र में बसपा को भारी नुक़सान भी पहुँचा सकते हैं।


राष्ट्रीय लोक दल को इस क्षेत्र में एक मज़बूत चेहरे की काफ़ी लंबे समय से तलाश थी, इज़हार अहमद वह चेहरा बन सकते हैं। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव अनुपम मिश्रा ने यह सदस्यता कराई है। अनुपम मिश्रा पिछले कई माह से पार्टी को संगठनात्मक मज़बूती देने के साथ साथ विभिन्न दलों के नेताओं की पार्टी में ज्वाइनिंग भी करा रहे हैं। अनुपम मिश्रा ने कहा कि वह पार्टी को पूर्वांचल व देवीपाटन मंडल के क्षेत्र में मज़बूत करने पर फ़िलहाल ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। उन्हें ऐसे चेहरों की तलाश है जो साफ़ सुथरे व बेहतर राजनीति के पक्षधर हो।