Tuesday , July 16 2024

हर परिस्थितियों में संघर्ष की कहानी है शॉर्ट फिल्म “अजनबी शहर में…”

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। फिल्म ‘अजनबी शहर में… की पोस्टर लॉन्चिंग एवम् फिल्म की रिलीजिंग कार्यक्रम शनिवार को आयोजित किया गया। बतौर मुख्य अतिथि मौजूद भाजपा एमएलसी एवं एसआर ग्रुप के चेयरमैन पवन सिंह चौहान, विशिष्ठ अतिथि बाल निकुंज ग्रुप ऑफ इंटीट्यूशंस के प्रबंध निदेशक हृदय नारायन जायसवाल, रॉयल आयोजनम के प्रबंध निदेशक बीपेंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से पोस्टर लांच किया।

फेस्का फिल्म्स के अंतर्गत बनने वाली शॉर्ट फिल्म “अजनबी शहर में..” की शूटिंग लखनऊ के विभिन्न इलाकों में हुई। राजीव प्रकाश द्वारा लिखित और निर्देशित फिल्म की पटकथा में एक युवा को अपने करियर के दौरान एक महिला मित्र से प्रेम हो जाता है। जो सामाजिक दायरे में बंधकर अपने हर दायित्व के सफलता पूर्वक निभाता है। फिल्म जीवन में अनेक उतार चढाव के बाद हर परिस्थितियों में संघर्ष की कहानी है। 

फिल्म में मुख्य भूमिका दिव्या सिंह, नवनीत मिश्रा, डॉक्टर लक्ष्मी निगम, सर्वेश कुमार, देवेंद्र मोदी ने बखूबी निभाई। राजीव प्रकाश द्वारा लिखे गीत को स्वर पंकज सक्सेना और अंकिता सिंह ने दिया। संगीत चंद्रप्रकाश गुप्ता का है। सिनेमेटोग्राफर और एडिटिंग रतन शर्मा की है और प्रकाश सहायक राज थे। फिल्म निर्माता आभा प्रकाश ने प्रोडक्शन कंट्रोलर की भूमिका निभाई। फिल्म को कलात्मक स्वरूप से मजबूत बनाने में राजेश श्रीवास्तव ने कला निर्देशक और एसोसिएट निर्देशक के रूप में देवेंद्र मोदी ने अपनी अहम भूमिका निभाई। अर्चना और शशि मोदी का मेक अप और कॉस्ट्यूम डिजाइन में योगदान रहा। प्रकाश व्यवस्था में राहुल दुबे सहायक रहे। कार्यक्रम में मंच संचालन का दायित्व सुनीता राय, शिल्पी भाटिया ने निभाया।

विशेष सहयोग वामिक खान, शिखा सिंह का रहा।अखिलेश श्रीवास्तव, केके शुक्ला, नवनीत गुप्ता, अजय मिश्र ने भी कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना अमूल्य योगदान दिया।