Friday , June 21 2024

जान्हवी कपूर ने पूरी म्यूजिक टीम के साथ लांच किया मिस्टर एंड मिसेज माही का एल्बम

मुंबई (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। शुक्रवार को, साल की सबसे बहुप्रतीक्षित रिलीज में से एक, मिस्टर एंड मिसेज माही के कलाकार और पूरी म्यूजिक टीम मुंबई में एक विशेष अनुभव पर फिल्म का एल्बम लॉन्च करने के लिए एक साथ आई। दुनिया के अग्रणी ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफ़ॉर्म Spotify और सोनी म्यूज़िक इंडिया ने जान्हवी कपूर के साथ-साथ निर्देशक शरण शर्मा और फ़िल्म के साउंडट्रैक के पीछे के संगीतकारों तनिष्क बागची, विशाल मिश्रा, जुबिन नौटियाल, जानी और उनकी टीम, कौसर मुनीर, नीति मोहन, कविता सेठ, लक्ष्य कपूर, अचिंत, मोहम्मद फ़ैज़, ध्रुव ढल्ला को एक साथ लाया, जहाँ दोपहर में परफ़ॉर्मेंस और बातचीत हुई, जिसके बाद 7 गानों वाला एल्बम रिलीज़ किया गया।

फ़िल्म के दो गाने, ‘देखा तेनु’ और ‘अगर हो तुम’ रिलीज़ हो चुके हैं और दुनिया भर के श्रोताओं के बीच पहले से ही धूम मचा रहे हैं। फ़िल्म के ट्रेलर के साथ-साथ इन संगीतमय सफलताओं ने पूरे एल्बम रिलीज़ के लिए उत्साह को और बढ़ा दिया।

इस कार्यक्रम में, कलाकारों ने एक अंतरंग सेट अप में एल्बम के गाने गाए और फ़िल्म के संगीत को बनाने के बारे में किस्से साझा किए, जिससे यह एक अनोखी, संगीतमय दोपहर बन गई। सफल बॉलीवुड साउंडस्केप के सभी तत्वों से युक्त यह एल्बम अपने समृद्ध संगीत के माध्यम से दर्शकों से गहराई से जुड़ता है। जान्हवी कपूर ने कलाकारों और निर्देशक के साथ खुलकर बातचीत की और संगीत का आनंद लिया।

फिल्म के संगीत के बारे में जान्हवी कपूर कहती हैं,
“मैं इस एल्बम के रिलीज़ होने से बेहद रोमांचित हूँ। यह मेरे लिए एक खास जगह रखता है, क्योंकि हर गाना बेहद सुकून देने वाला और मधुर है। ये ऐसे गाने हैं जिन्हें दर्शक आसानी से याद रख सकते हैं और उनका आनंद ले सकते हैं। ‘देखा तेनु’ और ‘अगर हो तुम’ के लिए हमें जिस तरह की ज़बरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, मुझे यकीन है कि पूरे एल्बम को भी वैसा ही प्यार मिलेगा। हमारे पास ऐसे अद्भुत गायक, संगीतकार और गीतकार हैं और मैं इससे ज़्यादा कुछ नहीं माँग सकता था। मैं अपने एल्बम के लिए दर्शकों की प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतज़ार कर रहा हूँ।”

निर्देशक शरण शर्मा ने कहा, “मुझे लगता है कि फिल्म का हर गाना बहुत प्रासंगिक है और वास्तव में कहानी को पूरक बनाता है, जिससे समग्र अनुभव में वृद्धि होती है। खुशी से लेकर दिल टूटने और जीत तक, हर भावना के लिए एक गाना है, जो इसे एक बेहतरीन बॉलीवुड एल्बम बनाता है।”

गायक, संगीतकार विशाल मिश्रा ने कहा, “रोया जब तू” एक ऐसा गाना है जो वास्तव में बहुत से लोगों को पसंद आएगा। यह आपको उन निजी पलों की याद दिलाएगा जो आप किसी के साथ साझा नहीं करते हैं। यह दिल को छू लेने वाले बोल और धुनों वाला एक दुखद प्रेम गीत है जो हमें विश्वास है कि दर्शकों को वास्तव में प्रभावित करेगा।”

इसके अलावा, कविता सेठ और लक्ष्य कपूर ने साझा किया, “‘रांझणा’ एक भावपूर्ण पंजाबी प्रेम गीत है जिसके खूबसूरत बोल दिल को गहराई से छूते हैं। हमें उम्मीद है कि दर्शक उसी जुड़ाव और भावना को महसूस करेंगे जो हमने गीत बनाते समय अनुभव की थी।”

एल्बम में 7 ट्रैक हैं, ‘देखा तेनु’ – पहली नजर में प्यार का जश्न मनाने वाला एक रोमांटिक गीत, जिसे आदेश श्रीवास्तव और जानी ने कंपोज किया है, मोहम्मद फैज़ ने गाया है, और समीर अंजान और जानी ने लिखा है। फिल्म का दूसरा गाना ‘अगर हो तुम’ – किसी खास की मौजूदगी का जश्न मनाने वाली एक रोमांटिक कविता, जिसे तनिष्क बागची ने संगीतबद्ध किया, जुबिन नौटियाल ने गाया और कौसर मुनीर ने लिखा है।

‘रोया जब तू’ – अपने प्यार से दूर होने के दर्द को दर्शाता एक उदास प्रेम गीत, जिसे विशाल मिश्रा ने संगीतबद्ध किया और गाया है, जिसके बोल विशाल मिश्रा और अज़ीम दयानी ने लिखे हैं। ‘तू है तो’ – एक प्रेम गीत जो यह भावना व्यक्त करता है कि उस एक खास व्यक्ति के होने का मतलब है सब कुछ होना, जिसे हनी और बनी ने संगीतबद्ध किया, बनी और सागर ने गाया, जिसके बोल सागर ने लिखे हैं। ‘जुनून हैं’ – अचिंत और युवा द्वारा संगीतबद्ध एक खेल गान, जिसे अचिंत ने गाया और आरुषि कौशल ने लिखा है। ‘रांझणा’ – ध्रुव ढल्ला द्वारा संगीतबद्ध एक और रोमांटिक ट्रैक, जिसे कविता सेठ और लक्ष्य कपूर ने गाया और अंत में, ‘तू है तो’ – हनी और बनी द्वारा रचित महिला संस्करण, नीति मोहन द्वारा गाया गया और सागर द्वारा लिखा गया।

शरण शर्मा द्वारा निर्देशित और ज़ी स्टूडियो और धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित, ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ 31 मई 2024 को रिलीज़ होने वाली है।