Thursday , September 19 2024

योगी सरकार में थर-थर कांप रहे हैं माफिया : नरेन्द्र मोदी

– प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मीरजापुर में जनसभा को किया संबोधित

– पीएम ने रॉबर्ट्सगंज, मीरजापुर लोकसभा और दुद्धी विधानसभा के लिए किया प्रचार

– बोले पीएम, यूपी में योगी सरकार मेरे सफाई अभियान को बहादुरी से बढ़ा रही है आगे

– कहा, इंडी गठबंधन धार्मिक आधार पर आरक्षण देकर बाबा साहब की पीठ में छुरा भोंकना चाहता है

– सपा ने 2012 में भी किया था धार्मिक आधार पर आरक्षण देने का प्रयास : मोदी

– आपके एक वोट से राम मंदिर बना और मां विंध्यवासिनी का नव्य-भव्य धाम भी बन रहा : मोदी

– नेक नियत, नेक नीतियां और नेशन फर्स्ट के कारण हमें मिल रहा जनता का प्यार : मोदी

– मेरा बचपन कप प्लेट धोते धोते बीता : मोदी

– इंडी गठबंधन घोर साम्प्रदायिक, घोर जातिवादी और घोर परिवारवादी : मोदी

मीरजापुर (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार माफिया के ‘सफाई’ अभियान को बड़ी बहादुरी के साथ पूरा कर रही है। पीएम ने कहा कि सपा सरकार में जनता थर थर कांपती थी, मगर भाजपा सरकार में माफिया थर थर कांप रहे हैं। पीएम मोदी रविवार को यहां मझवां में मीरजापुर से अपना दल की प्रत्याशी अनुप्रिया पटेल, रॉबर्ट्सगंज से प्रत्याशी रिंकी कोल और दुद्धी (सोनभद्र) विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी श्रवण कुमार गौड़ के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन घोर साम्प्रदायिक, घोर जातिवादी और घोर पारिवारवादी है। ये लोग धार्मिक आधार पर आरक्षण लागू करके बाबा साहब की पीठ में छुरा भोंकना चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि जनता के एक-एक वोट की ताकत से जहां एक तरफ अयोध्या में श्रीराम मंदिर बना है तो वहीं दूसरी ओर विंध्यवासिनी का नव्य-भव्य धाम भी तेजी से बन रहा है। 

ज्येष्ठ का महीना हमारी परंपरा में विशेष

पीएम मोदी ने मां विंध्यवासिनी, बड़ी शीतला, मां अष्टभुजी और काली खोह को प्रणाम करते हुए कहा कि ज्येष्ठ का महीना हमारी परंपरा में विशेष होता है। इसका हर मंगलवार बहुत खास होता है। कोई इसे बड़ा मंगल कहता है, तो कोई बुढ़वा मंगल। इस बार ये बुढ़वा मंगल और भी विशेष है क्योंकि 500 साल बाद ये पहला बड़ा मंगल होने वाला है, जब बजरंगबली के आराध्य प्रभु श्रीराम अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में विराजे होंगे। ये इतनी बड़ी खुशी है कि हम सब से ज्यादा तो बजरंगबली खुश होंगे। ये मंगल अवसर और इतना बड़ा पुण्य कार्य आपके एक वोट के कारण आया है। 

कानून व्यवस्था और सपा का छत्तीस का आंकड़ा

प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन वालों को देश अच्छी तरह से जान गया है। ये लोग घोर साम्प्रदायिक, घोर जातिवादी और घोर परिवारवादी हैं। सपा ने अपने परिवार के अलावा किसी अन्य यादव को टिकट नहीं दिया। कहा कि कानून व्यवस्था और सपा का छत्तीस का आंकड़ा रहा है। ये पकड़े हुए आतंकियों को छोड़ते थे और आतंकवादियों को पकड़ने वाले पुलिसवालों को सस्पेंड कर देते थे। इन्होंने पूर्वांचल को माफिया का सुरक्षित ठिकाना बना दिया था। जीवन और जमीन कब छिन जाए कोई नहीं जानता था। सपा में माफिया को भी वोट बैंक के हिसाब से देखा जाता था। मगर, अब ऐसा नहीं है। हमारे योगी जी और उनकी सरकार मेरे स्वच्छता अभियान को बहुत बहादुरी से आगे बढ़ा रहे हैं। 

मजबूत देश के लिए प्रधानमंत्री भी मजबूत होना चाहिए

प्रधानमंत्री ने कहा कि 6 चरणों के चुनाव में देश ने तीसरी बार बीजेपी और एनडीए की बहुत मजबूत सरकार बनना पक्का कर दिया है। भारत ने तीसरी बार मोदी सरकार बनाने का मन क्यों बनाया, इसका सीधा सीधा कारण है हमारी नेक नियत, नेक नीतियां और नेशन फर्स्ट। उन्होंने कहा कि हम जब अपना घर बनाते हैं तो हर महीने नया मिस्त्री नहीं लगाते। इंडी गठबंधन कह रहा है कि पांच साल में पांच प्रधानमंत्री होंगे। जब हम एक घर बनाने के लिए पांच बार मिस्त्री नहीं बदलते तो पांच प्रधानमंत्री कैसे रखेंगे। कोई प्रधानमंत्री अपनी कुर्सी बचाने में ही लगा रहेगा तो वो देश को मजबूत कैसे बनाएगा, इसलिए मजबूत देश के लिए प्रधानमंत्री भी मजबूत होना चाहिए। 

धर्म के आधार पर आरक्षण हो ही नहीं सकता

प्रधानमंत्री ने कहा कि अब इनके निशाने पर हमारे देश का पवित्र संविधान है। ये दलित, पिछड़ों और आदिवासियों का हक लूटना चाहते हैं। संविधान साफ साफ कहता है कि धर्म के आधार पर आरक्षण हो ही नहीं सकता। 2012 में यूपी विधानसभा चुनाव के समय जनवरी में सपा ने अपना घोषणापत्र जारी किया था। तब उसमें कहा था कि जैसे दलितों, पिछड़ों को आरक्षण मिला है वैसे ही मुसलमानों को आरक्षण दिया जाएगा। सपा ने डंके की चोट पर कहा था कि वो इसके लिए संविधान तक बदल देगी। 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा ने अपना घोषणापत्र जारी किया इसमें फिर मुसलमानों को आरक्षण देने का ऐलान किया। सपा ने घोषणा की थी कि पुलिस और पीएसी में भी 15 प्रतिशत आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा। ये लोग अपने वोटबैंक को खुश करने के लिए एससी, एसटी और ओबीसी का हक छीनने में लगे हैं। ये पिछले दरवाजे से ओबीसी का हक मुसलमानों को देते रहे हैं, मगर कभी हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट इसपर रोक लगाती है। इसे देखते हुए अब इन्होंने आखिरी उपाय के रूप में संविधान में बदलाव करना चाहते हैं। 

आप सिर्फ एमपी नहीं, पीएम भी चुन रहे हैं

प्रधानमंत्री ने कहा कि सपा-कांग्रेस वाले वोट बैंक को समर्पित है, जबकि मोदी गरीब, दलित पिछड़ों के हितों के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि मीरजापुर और रॉबर्ट्सगंज नारी शक्ति का अनुपम उदाहरण है। बहन रिंकी कोल रॉबर्ट्सगंज की पहली महिला उम्मीदवार हैं। पीएम ने कहा कि मैं बचपन में कप प्लेट धोते धोते बड़ा हुआ हूं। यहां आपका एक एक वोट नारी शक्ति को सशक्त करने के लिए पड़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रहे कि आप सिर्फ एमपी नहीं, पीएम भी चुन रहे हैं। 

इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश सरकार में मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु, संजीव गौड़, सांसद पकौड़ी लाल कोल, राज्यसभा सांसद राम सकल सहित अन्य गणमान्य उपस्थित रहे।