नैरेटिव गढ़कर दलितों की भावनाओं से खेल रहा विपक्ष : बृजलाल

▪️संविधान की सबसे बड़ी रक्षक है भाजपा

▪️पासी और जाटव समाज की बैठक में आठ लाख पार का नारा 

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। ‘‘भाजपा संविधान की सबसे बड़ी रक्षक है। संविधान दिवस को बड़े पैमाने पर मनाने का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को जाता है। नये संसद भवन में प्रवेश के समय मोदी जी संविधान लेकर आगे चल रहे थे और हम सभी सांसद साथ थे। आगे आगे संविधान, पीछे हम लोग। आज नैरेटिव गढ़कर विपक्ष दलितों की भावना से खेल रहा है। कांग्रेस सपा व अन्य विपक्षी पार्टियां कह रही हैं कि भाजपा चार सौ से अधिक सीटें लायेगी तो दलितों का आरक्षण खत्म कर देगी। भाजपा ने सदैव दलितों को सम्मान दिया है। अटल जी की पहल पर ही 1990 में बाबा साहेब को भारत रत्न मिला वहीं उनसे जुड़े पंचतीर्थ को भव्य स्वरूप भाजपा ने दिया है।’’ ये बातें सांसद बृजलाल ने गुरुवार को लोकसभा प्रत्याशी राजनाथ सिंह के समर्थन में आयोजित पासी और जाटव समाज की बैठक में कहीं।

पुरनिया स्थित भाजपा लखनऊ उत्तर क्षेत्र कार्यालय में सामाजिक सम्पर्क अभियान के तहत आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुए सांसद बृजलाल ने कांग्रेस को दलित विरोधी बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने बाबा साहब के साथ अन्याय किया था। वे धारा 370 के पक्ष में नहीं थे। आज कश्मीर विकास की राह पर है। उन्होंने कहा कि विभाजन के बाद पाकिस्तान में दलितों को उनका हक नहीं मिला। योगेन्द्र मण्डल ने तब स्वयं कहा था कि मुझसे बड़ी गलती हो गई। विभाजन के बाद पाक, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से भारी संख्या में भारत आने वाले दलितों को नागरिकता देने के लिए कानून बनाने का काम भाजपा सरकार ने किया है। सीएए लागू होने से सबसे अधिक लाभ दलितों का है। केवल पीलीभीत रेंज में ऐसे ढाई लाख दलित हैं जिन्हें इसका लाभ होगा। 

उन्होंने कहा कि बीएचयू में दलितों को आरक्षण मिलता है किन्तु न्यायालय के आदेश के बाद भी कांग्रेस सरकार ने 1981 में एक्ट चेंज कर अलीगढ़ विश्वविद्यालय में दलितों को आरक्षण न देने का पेंच फंसा दिया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने बाबा साहेब का अपमान किया। दलितों से नफ़रत का आलम यह है कि अम्बेडकर ग्रीन गार्डेन का नाम बदलकर जनेश्वर मिश्र पार्क कर दिया। बाबा साहेब के नाम वाले कन्नौज मेडिकल कॉलेज का नाम बदल दिया। पीडीए की बात करने वाले राजनीतिक दलों को वास्तव में दलितों से नफ़रत है। अनुसूचित जाति के लिए बने अधिनियम को यूपी में योगी आदित्यनाथ ने लागू किया किन्तु अन्य दलों द्वारा शासित विभिन्न राज्यों में अभी तक उसे पूरी तरह लागू नहीं किया गया।बृजलाल ने कहा कि वर्ष 1984 में लखनऊ में केवल एक ब्रिज इन्दिरा ब्रिज था आज सेतुओं की संख्या देख लीजिए। उन्होंने सामाजिक बन्धुओं से अपील किया कि इस बार के चुनाव में राजनाथ सिंह की विजय आठ लाख वोटों से होनी चाहिए इसके लिए पूरे प्रयास किये जायें।

क्षेत्रीय विधायक डा. नीरज बोरा ने कहा कि अम्बेडकर ने जो सपना देखा था उसे साकार करने का काम नरेन्द्र भाई मोदी कर रहे हैं। चाय बेचने से काम आरम्भ करने वाले प्रधानमंत्री को आम आदमी की दुश्वारियों का एहसास है। महिलाओं को शौचालय, गरीबों को अनाज से लेकर ईलाज तक की चिन्ता करने वाले मोदी को प्रचण्ड बहुमत से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह के कुशल नेतृत्व में लखनऊ विश्व मंच पर प्रतिष्ठित हुआ है। लगभग पैंसठ हजार करोड़ की योजनाओं से विकास की गंगा बह रही है इस सबका श्रेय जनता को जाता है जिन्होंने उन्हें अपना प्रतिनिधि चुना।

इस अवसर पर भाजपा महानगर महामंत्री रामऔतार कन्नौजिया, मण्डल अध्यक्ष रामशरण सिंह, सामाजिक सम्पर्क प्रमुख अमित मौर्य, पूर्व पार्षद कैलाश रावत, भाजपा अनुसूचित मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष दीपू रावत, हनुमान गौतम, तेजपाल रावत, अवधेश गौतम, रोहित भारती, छत्रपाल गौतम सहित अन्य मौजूद रहे।