Saturday , May 18 2024

पाक के पूर्व मंत्री राहुल की तारीफ कर रहे, यही इनका असली चेहरा : सीएम योगी

 

– मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संभल लोकसभा में आयोजित जनसभा को किया संबोधित

– बोले, राहुल चुनाव शुरू होते ही करते हैं गठबंधन और खत्म होते ही भाग जाते हैं इटली

– सीएम बोले, संकट के समय राहुल को याद नहीं आता भारत और यहां की जनता

संभल (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। इंडी गठबंधन देश के हित का नहीं बल्कि स्वार्थ का गठबंधन है। देश में राहुल गांधी की कोई तारीफ नहीं करता है, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी कर रहे हैं। यह इनका असली चेहरा है। यही नहीं देश में जब भी संकट आएगा तो सबसे पहले राहुल इटली भाग जाएंगे। इस दौरान उन्हे भारत और यहां की जनता को याद नहीं आएगी है। वहीं जब चुनाव आते हैं तो इन्हे रामलला याद आते हैं और उत्तर प्रदेश आ धमकते हैं। ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को संभल लोकसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान उन्होंने लोकसभा प्रत्याशी परमेश्वर लाल सैनी के पक्ष में वोट की अपील की। 

राहुल चुनाव शुरू होते ही चुनावी गठबंधन करते हैं और चुनाव खत्म होते ही भाग जाते हैं। यह इनकी फितरत है। यह 5 वर्ष दिखायी नहीं देंगे। भारतीय जनता पार्टी गरीब कल्याण, भारत को आत्मनिर्भर और विकसित भारत का संकल्प लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चुनावी समर में आपके बीच है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस वर्षों में देश का विकास हुआ है। यह सभी जानते हैं। ऐसे में निर्णय आपको लेना है।

जातीय जनगणना कराकर जातीय समूह में बांटना चाहता है इंडी गठबंधन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस और सपा का इंडी गठबंधन पिछड़ी जाति के आरक्षण को काट करके अल्पसंख्यकों को देनी की बात कहता है जबकि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे क्योंकि धर्म के आधार पर आरक्षण भारत के विभाजन का आधार बनेगा। यह स्वतंत्र भारत धर्म के आधार पर आरक्षण स्वीकार नहीं कर सकता। वहीं कांग्रेस और सपा देश का फिर से विभाजन चाहती है। वह यह जातीय जनगणना कराकर जातीय समूह में बांटकर और लड़ाकर करना चाहती है। हम आरक्षण में सेंध लगाकर किसी भी दल को ऐसा होने नहीं देंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में हर नागरिक, परिवार के लोगों को जाति-मजहब और भाषा से ऊपर योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। यही वजह है कि पूरा देश एक स्वर में एक बार फिर से माेदी सरकार का नारा लगा रही है। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहती है। आज वाराणसी में काशी विश्वनाथ धाम और अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनाकर तैयार है। ऐसे ही संभल में मां केला देवी के मंदिर और धाम के विकास के लिए सरकार काम कर रही है। 

संभल की इकोनॉमी की बैकबोन बनेगा गंगा एक्सप्रेस-वे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं थी। देश में आतंकवाद और नक्सलवाद सर चढ़कर बोल रहा था। इतना ही नहीं देश में विकास कार्य ठप थे और भ्रष्टाचार चरम पर था। देश की गरीब जनता को सुविधाएं नहीं मिल रही थी। वहीं 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पिछले दस वर्षों में दुनिया में देश का सम्मान बढ़ा है। ऐसे में भारत के विकास को नया स्वरुप देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बननी चाहिये।

सीएम योगी ने कहा कि संभल से निकलने वाला गंगा एक्सप्रेस-वे यहां की अर्थव्यवस्था को कई गुना बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। यह यहां की इकोनॉमी की बैकबोन बनेगा। इसके जरिये 5 घंटे में प्रयागराज और साढ़े चार घंटे में लखनऊ पहुंचा जा सकेगा। वहीं कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की सरकार के समय लोग भूखे मरते थे। आज 80 करोड लोग को फ्री में राशन की सुविधा दी जा रही है। ऐसे में अाप सभी को पहले मतदान फिर जलपान के नारे के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाना है। 

कार्यक्रम में एमपी के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री गुलाब देवी, जसवंत सैनी, सरदार बलदेव औलख, बीजेपी के क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया, जिलाध्यक्ष चौधरी हरेंद्र सिंह, जिला प्रभारी हेमंत राजपूत, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल आदि उपस्थित थे।