अखिलेश श्रीवास्तव द्वारा अभिनीत 3 शार्ट फिल्मों को मिला अवार्ड

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सर्विस से रिटायर होने के बाद अखिलेश श्रीवास्तव ने फिल्मों में कदम रखा और कुछ ही समय में अपने अभिनय से लोगों का मन मोह लिया। पहला ब्रेक उन्हें लखनऊ के सीनियर डायरेक्टर राजीव प्रकाश ने अपनी शार्ट फिल्म “Saath Tumhara” में दिया। उनसे एक्टिंग का गुर सीखने के बाद अखिलेश ने कई फिल्मों, वेब सीरीज व शार्ट फिल्मों मे अभिनय किया है। कई फिल्में अभी रिलीज होने वाली हैं, 5 शार्ट फिल्में रिलीज हो चुकी हैं, जिसमें 3 फिल्मों को बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला।

उनका कहना है कि लखनऊ के यंग और एनर्जेटिक डायरेक्टर रतन शर्मा के साथ उनकी ट्यूनिंग अच्छी बनी और उनके साथ लगातार 2 शार्ट फिल्मों में काम किया। रतन शर्मा द्वारा निर्देशित दोनों शार्ट फिल्मों, “Batwara” को- महाराजा अग्रसेन इन्टरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (आन लाइन) में बेस्ट फिल्म का अवार्ड और “Mother Supriya” को भारतीय सिनेमा कला परिषद आन लाइन शार्ट फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट फिल्म का अवार्ड मिला। मदर सुप्रिया में ऐक्टिंग के साथ अखिलेश ने असिस्टेंट डायरेक्टर के रुप में डायरेक्शन भी दिया है। इस फिल्म में स्त्री वेल्फेयर फाउंडेशन की डायरेक्टर नीलू त्रिवेदी ने भी एक्टिंग किया है।

सीनियर व अवार्डेड डायरेक्टर गिरिराज के साथ भी काम करने का मौका मिला। उनके द्वारा निर्देशित फिल्म “Tumhare Paanv ka Kanta Tumhi se Nikalega”  में मिला। इस फिल्म में लखनऊ के कई सीनियर कलाकार भी हैं। इस फिल्म को Kashi Indian International FILM FESTIVAL Delhi में long short film कैटिगरी में KIIFFA 2024 अवार्ड से 21 अप्रैल को सम्मानित किया गया। डायरेक्टर गिरिराज ने दिल्ली पहुँचकर यह सम्मान प्राप्त किया।