Tuesday , September 17 2024

आने वाली पीढ़ी कोे प्लास्टिक मुक्त भविष्य देना हमारी जिम्मेदारी है : पुष्पलता अग्रवाल

 

-प्लैनेट बनाम प्लास्टिक की थीम पर बच्चों ने मनाया विश्व पृथ्वी दिवस, ली शपथ 

-विभिन्न प्रतियोगिताओं के साथ सेंट जोसेफ में अर्थ डे मनाया गया

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। हमारी आने वाली पीढ़ी को एक स्वच्छ प्लास्टिक मुक्त भविष्य देना हम सबकी सामूहिक जिम्मेदारी है। अब समय आ गया है कि हम अपने प्लैनेट अर्थ की पुकार सुन ले। यह बाते विश्व पृथ्वी दिवस पर बच्चों को संबोधित करते हुये सेंट जोसेफ कालेज समूह के प्रबन्ध निदेशक अनिल अग्रवाल ने कही। संस्थापिका पुष्पलता अग्रवाल ने कहा कि आने वाली पीढ़ी कोे प्लास्टिक मुक्त भविष्य देना हमारी जिम्मेदारी है।

 पृथ्वी दिवस पर सभी को अपनी धरती को  बचाने की जागरूकता हेतु सेंट जोसेफ कालेज समूह की राजाजीपुरम्, सीतापुर रोड व रूचिखण्ड शाखाओं में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। 2024 के पृथ्वी दिवस की थीम प्लैनेट बनाम प्लास्टिक थीम पर बच्चों फेस पेण्टिग, पोस्टर मेंकिग प्रतियोगिताओं में भाग लेने के साथ-साथ पॉलीथीन,प्लास्टिक हटाओं स्वच्छता अभियान तथा वृक्षारोपण जैसी क्रियाओं में उल्लासपूर्वक प्रतिभाग किया।

राजाजीपुरम् शाखा की प्रधानाचार्या लीना शर्मा ने बच्चों को इस दिन की महत्ता पर प्रकाश डालते हुये बताया कि क्यों हमें सिंगल यूज प्लास्टिक व अन्य किसी भी प्रकार की प्लास्टिक को पूरी तरह से प्रयोग में लाना बन्द कर दना चाहिये। इस अवसर पर सभी बच्चों सिंगल यूज प्लास्टिक व पॉलीथीन का प्रयोग न करने व इसके दुष्प्रभाव के प्रति अन्य दूसरों को जागरूक करने की शपथ भी ली।