Wednesday , April 24 2024

एक बेहतरीन सिनेमैटिक एक्सपीरियंस है गॉडज़िला एक्स कॉन्ग द न्यू एम्पायर’ 

वायु वशिष्ठ

रिव्यू: गॉडज़िला एक्स कॉन्ग द न्यू एम्पायर’ एक ऐसी फिल्म है जिसे आप बड़ी स्क्रीन पर इसके शानदार वीएफएक्स के साथ देखना चाहेंगे। अगर आपने इसे ओटीटी, टीवी या लैपटॉप पर देखने का इंतजार या गलती की तो वो सच में एक बहुत बड़ी गलती होगी।

‘गॉडज़िला एक्स कॉन्ग’ फिल्म इन दोनों मॉन्स्टरवर्स टाइटन्स के प्रशंसकों के लिए ओवर द टॉप वीएफएक्स, धमाकेदार लड़ाई के दृश्यों और शानदार सिनेमैटोग्राफी  के साथ बड़े स्क्रीन पर आपके लिए नेवर मिस दिस मूवी वाले एक्सपीरियंस के साथ पेश है। 

कहानी हॉलो अर्थ जोकि पृथ्वी से काफी नीचे बसा है को बचाने की लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती है। और ऐसा करने के लिए, कोंग को एक सबसे बड़ी लड़ाई के लिए गॉडज़िला को बुलाने की ज़रूरत है।

इससे फिल्म में कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप टीम कोंग हैं या टीम गॉडज़िला के फैन हैं, क्योंकि इस फिल्म में एक दूसरे के बिना दोनो अधूरे हैं। नई ‘गॉडज़िला एक्स कोंग’ फिल्म दोनों मॉन्स्टरवर्स टाइटन्स के प्रशंसकों के लिए है।

निर्देशक एडम विंगर्ड ने एक ऐसी मॉन्स्टर टाइटन की मूवी बनाई है जैसी अभी तक नही बनी। जिस किसी ने भी इसके पिछले पार्ट देखें हैं उनके लिए तो ये बिलकुल नया अलग एक्सपीरियंस है। नेवर सीन बिफोर वीएफएक्स, धमाकेदार लड़ाई के दृश्य, शानदार सिनेमैटोग्राफी से लेकर कोंग और जिया (कायली हॉटल) के भावनात्मक संवाद, हल्की फुल्की कॉमेडी सब कुछ मिला लें तो यह फिल्म मिस करने लायक नही है कहीं से भी।

कहानी सीधी सिम्पल है. होलो अर्थ (पृथ्वी के केंद्र के अंदर एक जगह जहां जीवन को संरक्षित किया गया है और मानव जाति के विनाश से बचाया गया है) को बचाने के लिए एक लड़ाई बरसों से चल रही है, जहां कोंग रहता है और उसे स्कार किंग, एक क्रूर, शैतानी दिमाग वाले वानर से खतरा है। और उससे उसे हॉलो अर्थ को बचाना है जिसके लिए उसे अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी लड़ाई लड़नी है और उसमे उसे अपने दुश्मन गॉडज़िला का साथ चाहिए। फिल्म की हिंदी डबिंग शानदार है। कुछ एक आद अचानक आ जाने वाले ट्विस्ट भी हैं, कुल मिला कर फिल्म शानदार है, बड़े पर्दे पर देखने योग्य मेरी तर्ज से फिल्म को साढ़े चार स्टार ⭐⭐⭐⭐✨