Saturday , July 27 2024

AKTU के छात्र बन सकते हैं मैकेनिकल इंजीनियर

  

– विश्वविद्यालय की ओर से पीटीसी इंडस्ट्रीज प्रा0 लि0 कंपनी कराने जा रही है कैंपस प्लेसमेंट, चयनित छात्रों को कंपनी देगी आकर्षक पैकेज

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। डाॅ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के बीटेक मैकेनिकल, प्रोडक्शन एवं इंडस्ट्रीयल के छात्र नामी कंपनी पीटीसी इंडस्ट्रीज प्रा0 लि0 में मैकेनिकल इंजीनियर और ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी बन सकते हैं। कंपनी इसी महीने कैंपस प्लेसमेंट कराने जा रही है। जिसमें शामिल होने के लिए छात्र 25 फरवरी तक पंजीकरण करा सकते हैं। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की ओर से आयोजित कैंपस प्लेसमेंट में चयनित छात्रों को आकर्षक पैकेज देगी।  

कुलपति प्रो. जेपी पांडेय के निर्देशन में इस कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन 27 फरवरी को होगा। इसमें 2022-23 बैच के पासआउट छात्र हिस्सा ले सकते हैं। कैंपस प्लेसमेंट में शामिल होने के लिए छात्रों को पंजीकरण कराना होगा। कंपनी की ओर से पर्सनल इंटरव्यू टेक्निकल टेस्ट लिया जाएगा। सफल छात्र को कंपनी की ओर से मैकेनिकल इंजीनियर और ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के रूप में लखनउ में नियुक्त किया जाएगा। चयनित छात्र को कंपनी की ओर से प्रशिक्षण के दौरान सालाना दो लाख पचास हजार रूपये और ग्रेड ए काॅलेज के छात्रों को पद के अनुसार तीन लाख 50 हजार रूपये दिया जाएगा। प्रशिक्षण पीरियड 12 महीने का रहेगा। चयनित छात्र को अपनी फील्ड में अच्छी पकड़ होना जरूरी है। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की डीन प्रो. अरूमिणा वर्मा के नेतृत्व में इस कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इसमें छात्र शामिल होकर अपना भविष्य बना सकते हैं। कंपनी में चयनित छात्र को काफी अच्छी सुविधाएं मिलेंगी। वहीं कैरियर के लिहाज से भी काफी ग्रोथ होगा। आपको बता दें कि पिछले दो तीन महीनों में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को विभिन्न क्षेत्रों की आधा दर्जन मल्टीनेशनल में काम करने का मौका मिला है।