Friday , July 19 2024

ईएसआईसी स्वास्थ्य शिविर में सफाई मित्रों ने करवाई जांच

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सुएज इंडिया ने मंगलवार को सफाई मित्रों के लिए ईएसआईसी (कर्मचारी राज्य बीमा निगम) चिकित्सा शिविर का आयोजन एमएलडी एसटीपी, भरवारा, गोमती नगर में किया गया। इस शिविर का उद्देश्य कामगारों को आवश्यक प्राथमिक स्वास्थ्य जांच सेवाएं प्रदान करना था। शिविर में कुल 112 सफ़ाई मित्रों ने बीपी और शुगर परीक्षण सहित आवश्यक स्वास्थ्य जांच करवाई। जिन सफ़ाई मित्रों के लिए आगे की जांच की आवश्यक थी, उन्हें निकटतम ईएसआईसी अस्पताल में रिपोर्ट करने के लिए डॉक्टरों ने मार्गदर्शन दिया, ताकि वे स्वास्थ्य सेवाओं का बेहतर लाभ उठा सकें।

इस स्वास्थ्य जांच शिविर के मेडिकल टीम में डॉ. विनय गुप्ता, डॉ. अरुण वर्मा और डॉ. अपर्णा सिद्धार्थ शामिल थे। जिन्होंने उपस्थित लोगों को चिकित्सा सहायता प्रदान की। कमालदीप कुमार खैरवाल और राहुल कुमार द्वारा नर्सिंग सेवाओं को कुशलता से संभाला गया। फार्मास्युटिकल पहलू शारिक खान द्वारा प्रबंधित किया गया था, जिससे रोगियों के लिए आवश्यक दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित हुई। सुजीत, राहुल और राजेंद्र प्रसाद द्वारा हाउसकीपिंग का काम पूरी दक्षता के साथ किया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. चंद्रिका प्रसाद पाल समन्वयक के रूप में उपस्थित थे, जिससे यह आयोजन निर्बाध रूप से आयोजित किया जा सका।

डॉ. अरुण वर्मा ने ऐसे स्वास्थ्य शिविरों के महत्व पर जोर देते हुए कहा, “हेल्दी वर्कफोर्स के लिए नियमित स्वास्थ्य जांच महत्वपूर्ण है, जिससे संभावित स्वास्थ्य समस्याओं का शीघ्र पता लगाया जा सके और समय रहते उचित इलाज हो सके।”

सुएज इंडिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर राजेश मठपाल ने कहा, “हमारा लक्ष्य समाज के स्वास्थ्य और खुशहाली में अपना योगदान देना है। ऐसे शिविर सामाजिक ज़िम्मेदारी और जनकल्याण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।”