Monday , July 15 2024

डिप्टी सीएम ने किया ऑलवेल मेडिकल सेंटर का उद्रघाटन, मिलेंगी ये सुविधाएं

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। एक ओर जहां सरकार बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के लिए मेडिकल कॉलेज खोल रही है। वही निजी क्षेत्र में भी स्वास्थ्य सेवाओं में निवेश हो रहा है। इसी क्रम में गोमतीनगर में खुले ऑलवेल मेडिकल सेंटर का उद्रघाटन बतौर मुख्य अतिथि मौजूद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने किया। उन्होंने कहाकि यूपी की चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए निजी क्षेत्र में भी निवेश हो रहा है जो सराहनीय है। यूपी में 65 मेडिकल कॉलेज कार्य कर रहे है जिसमे 35 निजी व 30 सरकारी है। हर मेडिकल कॉलेज के साथ ही नर्सिंग कॉलेज भी खुल रहे है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग में एक मरीज की सेवा करके पुण्य शीघ्र प्राप्त कर सकते है। लेकिन धनाभाव के कारण कोई मरीज इलाज से वंचित न रह जाये इसकी चिंता भी हम सभी को करनी पड़ेगी।

ऑलवेल मेडिकल सेंटर के संस्थापक डा. रोमेन झा ने कहा कि हॉस्पिटल में अत्याधुनिक सुविधा लखनऊ और आसपास के क्षेत्रों के निवासियों के लिए स्वास्थ्य देखभाल की पहुंच और सुविधा को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है। हॉस्पिटल डायलिसिस देखभाल, त्वचाविज्ञान और चिकित्सा सहित चिकित्सा सेवाओं की व्यापक श्रृंखला प्रदान करेगा। रोगी केंद्रित देखभाल के अपने आदर्श वाक्य के साथ, ऑलवेल हेल्थकेयर सुविधा का लक्ष्य एक सुव्यवस्थित और वैयक्तिकृत स्वास्थ्य सेवा अनुभव प्रदान करना है जो प्रत्येक व्यक्ति की भलाई और आराम को प्राथमिकता देता है।

उन्होंने कहा कि किडनी रोग के रोगियों की देखभाल के लिए एक नया दृष्टिकोण ला रहे हैं। यह सुविधा डायलिसिस आवश्यकताओं के लिए अत्याधुनिक तकनीक, अनुभवी और दयालु चिकित्सकों और तकनीशियनों की टीम से सुसज्जित है। यह हमारे समुदाय में किडनी से संबंधित समस्याओं से जूझ रहे रोगियों के लिए जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। हमारे पास सामान्य चिकित्सा और त्वचाविज्ञान विभाग भी हैं जो जरूरतमंद लोगों को सेवाएं प्रदान करते हैं। अपनी सभी सेवाओं में हम दयालु, देखभाल करने वाली और प्रतिबद्ध सेवा की गारंटी देते हैं।

संस्थापक डॉ. रोमेन झा पिछले 30 वर्षों से अमेरिका में प्रैक्टिस कर रहे हैं। वह हमेशा से उभरते नए भारत में योगदान देना चाहते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारत में निवेश के आह्वान के साथ उन्होंने यह सुविधा शुरू की है और लोगों के लिए इसे और अधिक सुलभ बनाने के लिए कई आउट पेशेंट डायलिसिस केंद्र स्थापित करने की योजना बनाई है।