Tuesday , July 16 2024

उत्तर प्रदेश महोत्सव : निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर संग सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। जानकीपुरम विस्तार में चल रहेउत्तर प्रदेश महोत्सव में गुरुवार को मंगलम दिव्यांग हितार्थ संस्था की ओर से स्वर्गीय कृपा नारायण की सौवीं जन्म शताब्दी के उपलक्ष्य में नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इसमें “ओरल हेल्थ” के प्रति लोगों को जागरुक करने के साथ ही दिव्यांगों की जांच कर उन्हें पैर के जूते आदि वितरित किये गए। इसके साथ ही जरूरतमंदों को सुनने की मशीन भी भेंट की गई। इस आयोजन में बतौर मुख्य अतिथि समाजसेवी दिनेश खरे मौजूद थे। 

केजीएमयू दल दंत चिकित्सा विभाग के अध्यक्ष विनय गुप्ता सहित डॉ. मोहित कुमार कन्नौजिया, सौम्या मिश्रा, डॉ. अपूर्वा वत्स, निहाल कुमार ने “ओरल हेल्थ” के सत्र का संचालन किया। इस अवसर पर हजरतगंज स्थित माथुर रेडियोज के प्रमुख एनपी माथुर सहित तकनीकी दल में सुरेन्द्र कुमार माथुर, आरके वर्मा उपस्थित रहे। इस शिविर में आयोजक मंगलम संस्था की ओर से संयुक्त मंत्री मेजर के. किशोर, जनरल सेक्रेटरी अनुपम नारायण, सदस्य संजीव सक्सेना और उत्तर प्रदेश महोत्सव के संयोजक अमित सक्सेना, प्रतिभान सिंह, राजकुमार, वीरेंद्र कुमार, राम आसरे, शिवांश सक्सेना, शैलेन्द्र मोहन, अजय, पंकज तिवारी सहित अन्य की सक्रिय भागीदारी रही।

हीरो मोटोकॉर्प के कृष्णा नगर स्थित ट्रैफिक ट्रेनिंग पार्क के सेफ्टी मैनेजर पंकज शर्मा द्वारा उपस्थित जन समुदाय को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया गया। हेलमेट की उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया गया।

सुमित अरोड़ा प्रोडक्शन हाउस के अंतर्गत मेरा टैलेंट मेरी पहचान कार्यक्रम में प्रीती मिश्रा व रंजना द्विवेदी ने “मेरी झोपड़ी के भाग्य आज खुल जाएंगे…” सात्विक ने शेरों शायरी, सिद्धी ने सलामे इश्क़, मयंक कश्यप ने रंगीला पंजाब, अक्षत ने गाना रंगीला, वर्षा ने दिलबर दिलबर और छम छम, छवि ने स्वीट हार्ट, वर्षा ने तेरी आंखो का ये काजल.. लाडो ने गाना इत्ती सी हसीं गाकर सभी का मन मोह लिया।