Tuesday , July 16 2024

इंडेल मनी : 200 करोड़ रुपये के सिक्योर्ड, रिडीमेबल एनसीडी के पब्लिक इश्यू का किया ऐलान, ये हैं फायदे

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। गोल्ड लोन सेक्टर की तेजी से उभरती नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनियों (एनबीएफसी) में शामिल इंडेल मनी लिमिटेड ने चौथे सिक्योर्ड एनसीडी के पब्लिक इश्यू की घोषणा की है। इस इश्यू के तहत 1,000 रुपये अंकित मूल्य वाले एनसीडी जारी किए जाएंगे। इंडेल मनी लिमिटेड एक ऐसी एनबीएफसी है जो डिपॉजिट स्वीकार नहीं करती है। यह इश्यू 30 जनवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा और 12 फरवरी को बंद होगा। 

इंडेल मनी लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव होल टाइम डायरेक्टर उमेश मोहनन ने कहा, “हम ने ऐसी कारोबारी रणनीति तैयार की है जिसके जरिए हम अपनी प्रतिस्पर्धी क्षमता का इस्तेमाल गोल्ड लोन इंडस्ट्री में अपनी स्थिति को बेहतर करने और अपनी मौजूदगी के विस्तार के लिए करेंगे। वित्त वर्ष 2023-24 की पहली छमाही में कंपनी ने शानदार प्रदर्शन किया है। चुनौतीपूर्ण कारोबारी माहौल के बावजूद एयूएम में शानदार वृद्धि, गोल्ड लोन की मांग में उछाल, नए क्षेत्रों में विस्तार और परिचालन दक्षता के बल पर कंपनी की लाभप्रदता में 568.86 फीसदी की रिकॉर्ड वृद्धि देखने को मिली। हमारा लक्ष्य नई शाखाओं की शुरुआत के जरिए अपने ब्रांच नेटवर्क के विस्तार के साथ अपने लोन पोर्टफोलियो को बढ़ाना है। राजस्व, लाभप्रदता और विजिबलिटी बढ़ने से ब्रांच नेटवर्क का विस्तार हुआ है. इस इश्यू के साथ हमने अपने फंड के स्रोत के विस्तार का लक्ष्य रखा है।”

बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि इस इश्यू का बेस इश्यू साइज 100 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही इसमें 100 करोड़ रुपये के ओवरसब्सक्रिप्शन का विकल्प मौजूद है। इस तरह इस इश्यू का कुल आकार 200 करोड़ रुपये है। विव्रो फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के लीड मैनेजर हैं। इस इश्यू के जरिए जुटाई जाने वाली रकम का इस्तेमाल कर्ज देने, फाइनेंसिंग और कंपनी द्वारा लिए गए कर्जों के मूलधन एवं ब्याज की राशि के रिपेमेंट/ प्रीपेमेंट के लिए किया जाएगा।