Tuesday , September 17 2024

UPMRC ने ‘ गूंज’ के साथ शुरू किया ‘शीतकालीन कपड़े दान’ अभियान, की ये अपील

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) ने ‘गूंज’ के सहयोग से कृष्णा नगर मेट्रो स्टेशन, आलमबाग बस स्टैंड मेट्रो स्टेशन, हजरतगंज मेट्रो स्टेशन और मुंशीपुलिया मेट्रो स्टेशन पर ‘शीतकालीन कपड़े दान’ अभियान का आयोजन किया है। 21 अक्टूबर को शुरू हुआ यह अभियान 15 नवंबर 2023 तक बढ़ा दिया गया है।

लखनऊ के लोगों से अनुरोध है कि वे वंचित लोगों के लिए उदारतापूर्वक सर्दियों के कपड़े दान करें। वे कंबल, किताबें, जूते, ऊनी कपड़े, साड़ी, चप्पल, स्टेशनरी आइटम भी दान कर सकते हैं। लोग उपरोक्त मेट्रो स्टेशनों पर सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक अपना योगदान दे सकते हैं।

यूपीएमआरसी ने अपने कर्मचारियों और अधिकारियों को भी इस ‘विंटर क्लॉथ डोनेशन ड्राइव’ में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया है। इसने समाज में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हमेशा पहल की है। हाल ही में ‘गूंज’ ने लखनऊ मेट्रो के साथ मिलकर ऐसे ही अभियान चलाए थे। जो व्यक्ति इस अभियान के लिए स्वयंसेवक बनने के इच्छुक हैं, वे मीतिका श्रीवास्तव (9807562174) और डॉ. रवीश श्रीवास्तव (8604627365) से संपर्क कर सकते हैं।

इस नेक काम पर खुशी व्यक्त करते हुए यूपीएमआरसी के एमडी सुशील कुमार ने कहा कि “हम पहले भी विभिन्न गैर सरकारी संगठनों के साथ मिलकर इस तरह के अभियान आयोजित करते रहे हैं। हम वास्तव में अपने समाज में आवश्यक परिवर्तन लाने के अपने संकल्प में प्रतिबद्ध हैं। यदि हममें से प्रत्येक व्यक्ति मानवता के कल्याण के लिए काम करने का संकल्प लेगा तो हम इस दुनिया को एक बेहतर जगह बना सकते हैं। मैं लखनऊ के लोगों से भी अनुरोध करता हूं कि वे इस नेक काम के लिए आगे आएं और लखनऊ मेट्रो के उपरोक्त स्टेशनों पर उदारतापूर्वक दान करें।