Friday , September 20 2024

प्राधिकरण सेवाओं में सुधार के लिए एलडीए वीसी का सम्मान

नियोजित विकास सभ्यता का अंग : डा. इन्द्रमणि त्रिपाठी

▪️ इंवेस्टर्स ने दिया लखनऊ विकास प्राधिकरण को धन्यवाद

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डा. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने कहा कि 2045 के परिप्रेक्ष्य में लखनऊ व उसके समीपवर्ती जिले ग्रोथ इंजन का काम करेंगे और मुख्यमंत्री के वन ट्रिलियन डालर इकोनामी बनाने के लक्ष्य को पूरा करने में इसकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

सीतापुर रोड स्थित बृज की रसोई रिजार्ट में निवेशकों द्वारा आयोजित धन्यवाद समारोह एवं ग्रोइंग यूपी विद लखनऊ एण्ड एलडीए नामक कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित डा. त्रिपाठी ने कहा कि शहर का नियोजित विकास जरूरी है और लखनऊ विकास प्राधिकरण इसमें सभी का सहयोग चाहता है। उन्होंने हड़प्पा का उदाहरण देते हुए कहा कि नियोजन की व्यवस्था हमारी सभ्यता का अंग रही है। यदि एक छोटे और कम क्षमता के सभागार में अत्यधिक भीड़ हो तो व्यवस्थाएं ध्वस्त हो जाती हैं। वही हाल शहरों का होता है। जमीन आपकी है, नक्शा और लेआउट भी आपका है। प्राधिकरण से संवादहीनता के कारण लोगों को परेशानी होती है।

उन्होंने कहा कि प्राधिकरण की अपनी सीमाएं हैं। सारा प्लान हम नहीं कर सकते। इसमें सबका सहयोग चाहिए। हम इन्वेस्टर्स को सुविधाएं दे रहे हैं, कहीं कोई कमी होती है तो उसे दुरुस्त कराते हैं। प्राधिकरण नौ मीटर और बारह मीटर चौड़ी सड़कों पर नक्शा पास कर रहा है। प्रत्येक बृहस्पतिवार ज़ूम पर आनलाइन मीटिंग हो रही है। सभी प्रकार की एनओसी आनलाइन जारी होने जा रही है। बुजुर्गों के लिए, जरुरतमंदों के लिए नियमित रूप से समाधान शिविर आयोजित हो रहे हैं। किसी को कोई समस्या हो तो हमारे दरवाजे सदैव खुले हैं।

कार्यक्रम के उपरान्त एलडीए उपाध्यक्ष ने निर्माण श्रमिकों को सम्मानित किया। बोरा ग्रुप के चेयरमैन पंकज बोरा, डा. आकाश बोरा और अभिमन्यु मंगलम ने मुख्य अतिथि को प्रतीक चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम का संचालन कर रहे उमराव ग्रुप के चेयरमैन आशीष अग्रवाल ने लखनऊ विकास प्राधिकरण की सेवाओं में अभूतपूर्व सुधार करने के लिए इन्वेस्टर्स और व्यापारियों की ओर से डा. इन्द्रमणि त्रिपाठी का आभार जताया। इस अवसर पर प्राधिकरण के मुख्य नगर नियोजक केके गौतम को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में कन्फेडरेशन ऑफ रियल स्टेट डेवलपर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया के स्टेट प्रेसिडेंट शोभित मोहन दास, गिरिजाशंकर अग्रवाल, आदेश अग्रवाल, अतुल अग्रवाल, लोकराम अग्रवाल, संजीव अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, अमरनाथ अग्रवाल, राजेश बोरा, बृजमोहन अग्रवाल, जुग्गीलाल अग्रवाल, प्रदीप जैन, आईवीएफ लखनऊ के अध्यक्ष सुनील अग्रवाल, मयंक अग्रवाल, जयप्रकाश अग्रवाल, संगम बहुगुणा समेत समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। वरिष्ठ व्यापारी नेता भारत भूषण गुप्ता ने धन्यवाद ज्ञापित किया।