Tuesday , March 5 2024

अपराजिता जज्बा जीत का : लीलावती बालिका गृह में लर्निंग कार्नर का शुभारंभ

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। अपराजिता समूह की तरफ से लीलावती बालिका गृह, मोती नगर में लर्निंग कार्नर का उद्घघाटन संजीव जायसवाल (पूर्व आईआरपीएस अधिकारी निदेशक, रेल मंत्रालय, लखनऊ एवं लेखक व कथाकार) ने अपनी पुस्तक “चांद गिनती भूल गया” पढ़ कर किया। इस अवसर पर संजीव जायसवाल की पत्नी सूर्यलता एवं विशिष्ट अतिथि डॉ. एसएस डंग (पूर्व मंत्री एवं लीलावती ट्रस्ट के अध्यक्ष) भी उपस्थित थे।

लर्निंग कार्नर के माध्यम से बच्चों को विभिन्न विषयों से संबंधित ज्ञान वर्धक किताबें, बाल कहानी, कविताएं, कला चित्रकारी एवं खेलकूद की सामग्री उपलब्ध कराई गई। कक्षा 7 की छात्रा सानवी श्रीवास्तव ने अपनी लिखी किताब ‘जेड’ बच्चों को उपहार स्वरूप दी। बालिका गृह के बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी। “किताबें कुछ कहती हैं” विषय पर कला प्रतियोगिता में दिव्या ने प्रथम, मनतसा ने द्वितीय, अंशु ने तृतीय एवं काव्य प्रतियोगिता में रिया ने प्रथम, शीतल ने द्वितीय, शिवानी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम में अपराजिता समूह की सचिव डा. अनुपमा, अध्यक्ष प्रो. सीमा सरकार ने बच्चों को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। साथ ही मनीषा ने बच्चों को आर्ट एंड क्राफ्ट भी आफलाइन सिखाया। समूह की तरफ से संरक्षक अंजलि, अर्चना, आरती, अपर्णा, संध्या, प्रीति, विनीता, अमिता, हिरोशिमा एवं अन्य सदस्यों ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया।