Sunday , April 21 2024

राहुल की लोकप्रियता से भाजपा बौखला चुकी है : बृजलाल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष-जन नेता राहुल गांधी की सदस्यता बहाली को लेकर पूरे प्रदेश में कांग्रेसजनों द्वारा किये गये प्रदर्शन के तहत लखनऊ में हुए प्रदर्शन का नेतृत्व किया। बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा हजरतगंज जा रहे कांग्रेसजनों को पुलिस द्वारा रास्ते में बैरीकेडिंग कर रोका गया और गिरफ्तार कर बस में भरकर ईको गार्डेन ले जाया गया, जिन्हें देर शाम रिहा किया गया।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी ने प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का लोकतंत्र एवं संविधान से विश्वास उठ चुका है। यही कारण है कि वह हर अलोकतांत्रिक कदम उठा रही है। कांग्रेस पार्टी भाजपा के किसी भी अलोकतांत्रिक और संविधान विरोधी कृत्य का सड़क से लेकर सदन तक विरोध करेगी और संघर्ष करेगी। उन्होने कहाकि सपने बेंचने वाली सरकार का असली चेहरा आज हिन्दुस्तान की अवाम के सामने आ चुका है। जननेता राहुल गांधी की लोकप्रियता से भाजपा के नेता बौखला चुके हैं और अलोकतांत्रिक कदम उठा रहे हैं जिसे कांग्रेस पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए संघर्ष करेगी और भाजपा के हर हथकण्डे का जमकर मुंहतोड़ जवाब देगी।
प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक एवं प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि प्रदर्शन के दौरान प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष शिव पाण्डेय, महासचिव एवं प्रभारी प्रशासन दिनेश कुमार सिंह, संगठन सचिव अनिल यादव, एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अनस रहमान एवं महामंत्री आर्यन मिश्रा, मो. शमीम, प्रभाकर मिश्रा, नितान्त सिंह, सोमेश सिंह चैहान, उपेन्द्र द्विवेदी सहित कांग्रेसजनों ने गिरफ्तारी दी।