Wednesday , April 24 2024

एडिडास और बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी का किया अनावरण

मुंबई (एजेंसी)। भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफिशियल किट स्पॉन्सर एडिडास ने गेम के 3 फॉर्मेट्स के लिए नई नेशनल टीम जर्सी का अनावरण किया है। इस नई किट की शुरुआत आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाईनल में की जाएगी। इसके बाद भारत की मेंस, वीमेंस और यूथ टीमें आगामी ओडीआई टी20 और टेस्ट मैचों में ये जर्सी पहनेंगी। हाल ही में की गई एक घोषणा में एडिडास ने बीसीसीआई के साथ अपने गठबंधन की घोषणा की थी, जिसके साथ भारतीय क्रिकेट में एक नए युग की शुरुआत हुई। भारतीय मेंस वीमेंस और अंडर-19 टीमों के लिए जर्सी, किट्स एवं अन्य मर्चेंडाईज़ के डिज़ाईन और निर्माण के एक्सक्लुसिव अधिकारों के साथ इस नए गठबंधन द्वारा एडिडास को क्रिकेट के सबसे बड़े मंच पर अपने इनोवेटिव डिज़ाईन और विशेषज्ञता पेश करने का अवसर मिला है। 

इस गठबंधन और आईकोनिक टीम इंडिया जर्सी के बारे में एडिडास इंडिया के जीएम, नीलेंद्र सिंह ने कहाकि बीसीसीआई के साथ हमारी साझेदारी असंभव कुछ नहीं में हमारे ठोस विश्वास का प्रमाण है। हमें भारतीय क्रिकेट टीम की नई जर्सी पेश करने पर गर्व है। हम 3 स्ट्राईप्स में अपने खिलाड़ियों द्वारा आईकोनिक क्षणों का निर्माण करते देखने के लिए उत्साहित हैं। बीसीसीआई के साथ हमारी साझेदारी द्वारा हम सभी क्रिकेट प्रेमियों को अपनी चहेती टीम के कलर्स प्राप्त करने और पहनने का अवसर प्रदान करने के लिए उत्साहित हैं। हम भारत में जर्सी की संस्कृति के परिदृश्य में अंतर लाना चाहते हैं।

इस आईकोनिक क्षण की खुशी मनाते हुए सुनील गुप्ता (सीनियर डायरेक्टर, ब्रांड एडिडास इंडिया) ने कहाकि एडिडास में हम अपने एथलीट्स को सबसे इनोवेटिव और सर्वश्रेष्ठ उत्पाद प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, ताकि वो सर्वोच्च स्तर पर परफॉर्म कर सकें। यह कैम्पेन एक सहज बात पर आधारित है कि टीम इंडिया की जर्सी के बारे में अपनी भावनाओं का वर्णन करना बहुत कठिन है। जब आप इसे खिलाड़ी या प्रशंसक के रूप में पहनते हैं, तो आप केवल एक चीज महसूस करते हैं और वह है, ‘‘असंभव कुछ नहीं!

टीम इंडिया की प्रतिष्ठित जर्सी भारत की समृद्ध विरासत और शिल्पकारी का प्रदर्शन करती है। नई ओडीआई जर्सी भारत के राष्ट्रीय पशु, टाईगर के बल, सौंदर्य और शक्ति का प्रतिनिधित्व करती है। इस कपड़े को सजाने वाला पेचीदा डिज़ाईन पारंपरिक इकत पद्धति में बुना गया है, जो टाईगर की धारियों को जीवंत कर भारतीय क्रिकेट के तेज को प्रदर्शित करता है। भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा पहनी जाने वाली टी20, टेस्ट और ओडीआई जर्सी पहली बार 100 प्रतिशत रिसाईकल्ड सामग्री से बनाई गई हैं। नए डिज़ाईन को जीवंत करने के लिए एडिडास ने डिजिटल, सोशल, प्रिंट और ओओएच प्लेटफॉर्म्स पर एक 360-डिग्री मार्केटिंग कैम्पेन लॉन्च किया है। भारत की सबसे नई इंडी एजेंसी – फंडामेंटल द्वारा निर्मित इस कैम्पेन में रोहित शर्मा, हरमनप्रीत कौर, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, शुभम गिल, स्मृति मंधाना, रेणुका सिंह ठाकुर और उत्साहित फैंस द्वारा अभिनीत एक लघु फिल्म है। ये सभी एक सवाल का उत्तर देने का प्रयास कर रहे हैं। यह सवाल है – ‘‘आपके लिए भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी क्या मायने रखती है?’’ पूरे देश में फिल्माई गई यह फिल्म जर्सी के लिए अटूट प्रेम और बेजोड़ गर्व का चित्रण करती है, जो हर फैन और खिलाड़ी महसूस करता है। इस फिल्म का समर्थन आकर्षक पोर्टे्रट फोटोग्राफी की एक श्रृंखला करती है, जो सर्वोच्च राष्ट्रीय खिलाड़ियों को गर्व से अपनी नई जर्सी का प्रदर्शन करने दिखाती है।