लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। छह दशकों से ग्रूमिंग में अपनी नेतृत्व क्षमता कायम रखने वाले भारत के नंबर 1 शेविंग क्रीम ब्रांड, वी-जॉन ने अपने ब्रांड एंबेसडर रणबीर कपूर के साथ एक नया कैंपेन शुरू करने की घोषणा की है। “फोटोकॉपी नहीं, ओरिजिनल दिखो” के दमदार विचार पर आधारित यह कैंपेन ग्रूमिंग को प्रामाणिकता और व्यक्तित्व के एक कार्य के रूप में एक नया दृष्टिकोण देता है, न कि किसी की नकल करने के रूप में।
कई पीढ़ियों से, वी-जॉन भारतीय घरों में एक भरोसेमंद ब्रांड रहा है, जो अपनी विश्वसनीयता, गुणवत्ता और सुलभता के लिए जाना जाता है। इस नए कैंपेन के साथ, ब्रांड आज के उन आत्मविश्वासी भारतीय पुरुषों की आकांक्षाओं को अपना रहा है जो अब किसी और की “कॉपी” नहीं बनना चाहते, बल्कि अपने लुक, एहसास और व्यक्तित्व के माध्यम से खुद को व्यक्त करना चाहते हैं।
मेगास्टार और इस कैंपेन का चेहरा रणबीर कपूर, इस संदेश में अपने करिश्मा और सहजता का स्पर्श लाते हैं। कैंपेन पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “आज की पीढ़ी भीड़ में शामिल नहीं होना चाहती – वे सबसे अलग दिखना चाहते हैं। अपनी मौलिकता को व्यक्त करने में ग्रूमिंग एक बड़ी भूमिका निभाता है। मुझे यह पसंद है कि वी-जॉन युवाओं से कह रहा है कि वे फोटोकॉपी बनना बंद करें और अपने असली व्यक्तित्व को अपनाएं। यह एक सरल, शक्तिशाली विचार है जो आज के समय से मेल खाता है।”
हवस क्रिएटिव द्वारा बनाए गए और डेंट्सु मीडिया के साथ मिलकर जारी किए गए इस कैंपेन को टीवी, डिजिटल, प्रिंट और सोशल मीडिया पर लॉन्च किया गया है। जो इंटेलीजेंस, ताजगी और युवा एनर्जी के मिश्रण के साथ मुख्य विचार को जीवंत करता है। यह कैंपेन वी-जॉन को केवल एक शेविंग ब्रांड के रूप में नहीं, बल्कि आत्मविश्वास बढ़ाने वाले ब्रांड के रूप में प्रस्तुत करता है, जो पुरुषों को अपनी असली पहचान व्यक्त करने के लिए प्रोत्साहित करता है।
वी-जॉन ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर, हर्षित कोचर ने बताया, ‘फोटोकॉपी नहीं, ओरिजिनल दिखो’ के साथ, हम व्यक्तित्व का जश्न मना रहे हैं। वी-जॉन हमेशा से सुलभता और भरोसे का प्रतीक रहा है, लेकिन आज का ग्राहक प्रासंगिकता और मौलिकता भी चाहता है। यह कैंपेन इसी द्वंद्व को दर्शाता है – यह हमें परंपरा से जोड़े रखता है, साथ ही हमारी आवाज को और भी तीक्ष्ण और आधुनिक बनाता है।

मार्केटिंग के जनरल मैनेजर, आशुतोष चौधरी ने कहा, “यह कैंपेन वी-जॉन की ब्रांड ट्रांसफॉर्मेशन यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है। यह सिर्फ ग्रूमिंग उत्पादों को दिखाने के बारे में नहीं है – यह अपनी पहचान को अपनाने के बारे में है। रणबीर के साथ इस कथा का नेतृत्व करने और हमारे रचनात्मक भागीदारों के साथ मिलकर इसे ताज़गी भरे अंदाज़ में जीवंत करने से, हमें विश्वास है कि हम आज के युवाओं के साथ एक मजबूत भावनात्मक संबंध बना पाएंगे।”
यह कैंपेन वी-जॉन की नई प्रीमियम शेविंग रेंज को भी उजागर करेगा, जिसमें सल्फेट-मुक्त और त्वचा-परीक्षित फ़ॉर्मूलेशन के साथ-साथ रेज़र भी शामिल हैं। ये नवाचार आधुनिक भारतीय पुरुषों की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए ब्रांड की प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं, ऐसे उत्पादों के साथ जो प्रदर्शन, देखभाल और मौलिकता को जोड़ते हैं।
हवस क्रिएटिव इंडिया की प्रबंध निदेशक और चीफ क्रिएटिव ऑफिसर अनुपमा रामास्वामी ने कहा, “वी-जॉन के लिए हमारा नया कैंपेन सिर्फ़ एक और उत्पाद का विज्ञापन नहीं है। यह सार्वभौमिक मानवीय व्यवहार को दर्शाता है और उन्हें अपनी पसंद का पुनर्मूल्यांकन करने के लिए मजबूर करता है। ट्रेंड्स को फॉलो करना आसान है, लेकिन जो चीज आपको भीड़ से अलग करती है, वह है आपकी अपनी अनूठी शैली। ‘फोटोकॉपी मत बनो’ का अव्यवस्था-विरोधी दृश्य संदेश रणबीर कपूर ने अपने विशिष्ट फिल्मी और मर्दाना अंदाज में दिया है।”
“फोटोकॉपी नहीं, ओरिजिनल दिखो” के साथ, वी-जॉन ग्रूमिंग का अर्थ फिर से परिभाषित कर रहा है: अनुरूपता नहीं, बल्कि आत्मविश्वास; नकल नहीं, बल्कि व्यक्तित्व। यह कैंपेन अगली पीढ़ी के लिए प्रासंगिक बने रहने के ब्रांड के मिशन को रेखांकित करता है, जबकि “ग्रूमिंग इंडिया” की अपनी छह दशक पुरानी विरासत के प्रति भी सच्चा रहता है।