Thursday , September 19 2024

कांग्रेस और इमरजेंसी दोनों एक दूसरे के पूरक : योगी आदित्यनाथ

– सीएम योगी ने लखनऊ लोकसभा और लखनऊ पूर्वी विधानसभा सीट के लिए जनसभा को किया संबोधित

– बोले योगी, खून चुसवा से कम नहीं कांग्रेस और सपा गठबंधन

– इंडी गठबंधन कर रहा षड्यंत्र, फिर भी जनता लगा रही फिर एक बार मोदी सरकार के नारे : योगी

– योगी ने कहा, सपा और कांग्रेस का गठबंधन जब भी बना है बजी है खतरे की घंटी

– लखनऊ में बनने जा रही श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अटल जी और दीनदयाल जी की सबसे बड़ी प्रतिमा : योगी

– इंडी गठबंधन सत्ता में आया तो लगाएगा औरंगजेब वाला जजिया कर : योगी आदित्यनाथ

– राजनाथ सिंह ने ईमानदार और निष्कलंक जीवन जीते हुए देश की सुरक्षा और लखनऊ के विकास का रचा है मॉडल : योगी

लखनऊ (शम्भू शरण वर्मा/टेलीस्कोप टुडे)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहाकि कांग्रेस और इमरजेंसी दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। कांग्रेस के डीएनए में इमरजेंसी है। उन्होंने सपा और कांग्रेस की जोड़ी को खून चुसवा बताते हुए कहा कि ये दोनों जब भी गठबंधन में होते हैं तो देश के लिए खतरे की घंट बज जाती है। केंद्र में जब कांग्रेस और प्रदेश में सपा थी तो यूपी के विभिन्न शहरों, कचहरियों और सीआरपीएफ कैंप पर आतंकी हमले हुए थे। सीएम योगी शुक्रवार को लखनऊ पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के मुंशी पुलिया में चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने लखनऊ लोकसभा से पार्टी प्रत्याशी और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और लखनऊ पूर्वी विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव के लिए जनता से भारी बहुमत की अपील की। 

ये भी पढ़े : पीओके भारत का था, है और हमेशा रहेगा, इसे हमसे कोई अलग नहीं कर सकता : रक्षामंत्री

आम जनमानस आश्वस्त है, फिर एक बार आएगी मोदी सरकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि पांचवें चरण का चुनाव प्रचार अंतिम दौर में जा रहा है। पांचवें चरण में लखनऊवासियों को मतदान करना है। देश में आम जनमानस पहले से इस बात के लिए आश्वस्त है और हर तरफ संकल्प गूंज रहा है कि ”फिर एक बार मोदी सरकार, अबकी बार 400 पार”। अब विपक्ष सशंकित और आतंकित हो रहा है कि उसके इतने षडयंत्र के बावजूद देश की जनता क्यों कह रही है कि ”जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे”। 

आतंकवाद और नक्सलवाद पर नकेल कसी गई

मुख्यमंत्री ने कहा कि अयोध्या में 500 साल का इंतजार मोदी जी ने खत्म कराया है। भारत अपने विरासत पर गौरव कर रहा है, साथ ही विकास कार्यों को आगे बढ़ा रहा है। बीते 10 साल में देश का सम्मान बढ़ा है। हमारी सीमाएं सुरक्षित हुई हैं। आतंकवाद और नक्सलवाद पर नकेल कसी गई है। हर तरफ आधुनिक इंन्फ्रास्ट्रक्चर देखने को मिल रहा है। जनता की हर जरूरत को देखते हुए आवश्यकता के अनुरूप नये इन्फ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है। 

तुष्टिकरण की नीतियों का दंश आज तक देश भुगत रहा

सीएम योगी ने कहा कि सपा और कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीतियों का दंश आजतक देश भुगत रहा है। इनके कार्यकाल में गरीब भूख से मरता था, मगर आज फ्री राशन मिल रहा है। इनके समय में राशन माफिया, शराब माफिया और भू माफिया को प्रश्रय दिया जाता था। ये लोग न तो गांव, गरीब, नौजवान, किसान और महिलाओं के लिए कुछ कर सके न देश की विरासत के सम्मान के लिए कुछ करने की नियत थी। 

लखनऊ में दो नये काम होने जा रहे

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में हर तरफ विकास दिख रहा है। लखनऊ को ही देख लें तो यहां मेट्रो की सुविधा, ग्रीन कॉरीडोर, वर्ल्ड क्लास एयरपोर्ट, किसान पथ, अटल आवासीय विद्यालय, अटल बिहारी वाजपेयी मेडिकल कॉलेज के साथ ही अटल जी के हर उस सपने को पूरा करने का कार्य हुआ है जो कभी केवल सपने थे। उन्होंने बताया कि लखनऊ में दो नये काम होने जा रहे हैं। इनमें पहला है श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अटल बिहारी वाजपेयी और पं दीन दयाल उपाध्याय जी की सबसे बड़ी प्रतिमा का निर्माण, जोकि दो माह में बनकर तैयार हो जाएगा। दूसरा है कुकरैल में नाइट सफारी। लखनऊ आने वाले दिनों में दुनिया की सबसे सुंदर नगरी बनेगी। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के मार्गदर्शन में लखनऊ तेजी से आगे बढ़ रहा है। 

ये लोग गुंडों को प्रश्रय देते हैं

सीएम ने कहा कि कांग्रेस और सपा का इंडी गठबंधन खतरनाक मंसूबों के साथ चुनाव में आया है। इनका घोषणापत्र देश के खिलाफ षडयंत्र है। इनके समय में न बेटी सुरक्षित थी और व्यापारी भी उपेक्षित और भयभीत थे। गरीब की योजनाओं में ये डकैती डालते थे। अब कांग्रेस आपकी संपत्ति का सर्वे कराके उसका आधा भाग सपा और कांग्रेस के गुंडों के हवाले करने का षडयंत्र रच रही है। कांग्रेस का घोषणा पत्र भारत के खिलाफ षडयंत्र का घोषणापत्र है। इसमें औरंगजेब की आत्मा घुस चुकी है। ये एक तरह का जजिया कर है जो आपके पूर्वज और बाप दादाओं के खून पसीने की कमाई पर अधिकार जताकर उसे अपने गुंडों के हवाले कर देगा। ये लोग गुंडों को प्रश्रय देते हैं और केवल अफवाह फैलाने का काम करते हैं। ये किसी खून चुसवा से कम नहीं हैं। 

रिकॉर्ड बहुमत से दोनों को विजयी बनाएं

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम के नेतृत्व में देश आत्मनिर्भर बन रहा है और और विकसित भारत बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बारे में कहा कि उनका जीवन ईमानदार और निष्कलंक है। उन्होंने देश में सुरक्षा के नये नये मानक गढ़ते हुए लखनऊ को स्मार्ट सिटी के रूप में स्थापित किया है। सीएम ने लखनऊ पूर्वी विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव के बारे में कहा कि पहले ये सीट आशुतोष टंडन जी की थी, उनके परिवार ने ओपी श्रीवास्तव को आशीर्वाद देकर यहां से उतारा है। हमें रिकॉर्ड बहुमत से इन दोनों को विजयी बनाना होगा।

जल्द ही विकसित लखनऊ की परिकल्पना साकार होगी : ओपी श्रीवास्तव

ओपी श्रीवास्तव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने मुझ पर जो विश्वास जताया है उस पर खरा उतरने के लिए मैं कोई कमी नहीं छोडूंगा। मैं हमेशा जनता के लिए समर्पित भाव से कार्य करूंगा। राजनाथ सिंह के नेतृत्व में लखनऊ ने विकास की नई गाथा लिखी है। 2014 से 2024 के लखनऊ में अंतर से यह स्पष्ट होता है कि जल्द ही विकसित लखनऊ की परिकल्पना साकार होगी। पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में रह गए सभी कार्यों को प्राथमिक तौर पर पूरा कराया जाएगा। आप सब ने मुझे जो मौका दिया है मैं उसका जीवन भर ऋणी रहूंगा और हमेशा जनता की सेवा में समर्पित भाव से कार्य करूंगा।

इस अवसर पर रक्षामंत्री और पार्टी प्रत्याशी राजनाथ सिंह, राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी, महापौर सुषमा खर्कवाल, एमएलसी मुकेश शर्मा, पूर्वमंत्री डॉ महेन्द्र सिंह, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, भाजपा लखनऊ पूर्वी से विधानसभा उपचुनाव के प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री मोहसिन रजा सहित अन्य गणमान्य शामिल रहे।