Friday , September 20 2024

IOC ने राहुल गांधी को राजनीति का संत और मोदी की गारंटी को बताया विदाउट वारंटी

इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस के दुनिया भर के लोग कर रहे कांग्रेस के लिए कैम्पेनिंग

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। इन दिनों पूरे देश में चुनावी सरगर्मी चरम पर है, राजनैतिक दलों में एक दूसरे पर आरोप लगाने का दौर जारी है। सात चरणों में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए तीन चरणों का मतदान हो चुका है। भारत के साथ ही अन्य देशों की निगाहे लोकसभा चुनाव पर लगी हुई हैं। इस बीच इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस (यूएसए) पूरे देश में अभियान चला रही है। शनिवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में पदाधिकारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार को किसान, महिला, युवा विरोधी बताते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को राजनीति का संत बताया।

इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस (यूएसए) के प्रेसिडेंट मोहिन्दर सिंह गिज्जा ने कहा कि पिछले दस सालों में भाजपा सरकार में भारत के लोकतंत्र की लगातार हत्या हो रही है। यहाँ का सामाजिक सद्भाव सरकार द्वारा खत्म किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार संविधान बदल कर दलितों और पिछड़ों का आरक्षण समाप्त करना चाह रही है। इस दौर में सिर्फ और सिर्फ एक ही उम्मीद है और वो है राहुल गांधी।

उन्होंने कहा कि इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस के दुनिया भर के लोग कांग्रेस के पक्ष में कैम्पेनिंग करने भारत में आये है। इंडिया गठबंधन के हर प्रत्याशी को हमारा भरपूर समर्थन है। उन्होंने कहा कि देश का प्रधानमंत्री यूपी से चुनकर जाते हैं और यहां के लोगों का सौभाग्य है कि राहुल गांधी यूपी से चुनाव लड़ रहे हैं। सही मायनों में वे आज की राजनीति के संत है।

आईओसी के पदाधिकारियों ने कहा कि मोदी की गारंटी बिना वारंटी की है। उनके कथनी और करनी में बड़ अंतर है। दुनिया के दूसरे देशों में रह रहे भारतीय नागरिकों की मांग पर सरकार ने 2010 में उन्हें सशर्त वोटिंग का अधिकार दिया था। इसके लिए सरकार ने रिप्रेजेंटेशन ऑफ़ पीपल्स एक्ट में संशोधन किया। लेकिन सरकार ने इसमें एक शर्त यह लगा दी कि एनआरआई को वोट डालने के लिए पोलिंग स्टेशन पर उपस्थित होना पड़ेगा। एनआरआई इस बात की मांग कर रहे हैं कि वो जहां रह रहे हैं उन्हें वहीं से मतदान का अधिकार दिया जाए। लेकिन मोदी की गारंटी उन्हें मतदान करने का अधिकार अभी तक नहीं दिला सकी है।

आईओसी के पदाधिकारियों ने कहा कि पूरी दुनिया ने देखा है कि मौजूदा सरकार किस तरह समाज में वैमनस्यता बढ़ा रही है। दलितों, पिछड़ो और अल्पसंख्यकों पर लगातार अत्याचार किये जा रहे है। देश की संवैधानिक संस्थाओं को गुलाम बना दिया गया है। यह सही मायनों में आपातकाल ही है।

प्रेस वार्ता में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की सेकेस्ट्री व एनआरआई अफेयर्स (कर्नाटक सरकार) आरती कृष्णा, आईओसी के चेयरमैन (यूपी) कैप्टन बंशीधर मिश्रा, आईओसी कनाडा के प्रेसिडेंट जगदीप सच्चा, आईओसी यूएसए (हरियाणा) गुरप्रीत सिंह सच्चा, आईओसी सिंगापुर के प्रेसिडेंट आनंद कुमार, आईओसी सऊदी अरब के प्रेसिडेंट केटीए मुनीर, आईओसी कनाडा विद्या कदम, आईओसी यूएसए के संदीप वांगला मौजूद थे।