Friday , September 20 2024

TATA AIG : उन्नत फीचर के साथ लांच किया यात्रा बीमा उत्पाद “ट्रैवल गार्ड प्लस”

मुंबई (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। अग्रणी सामान्य बीमा प्रदाता, टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने एक व्यापक यात्रा बीमा उत्पाद “ट्रैवल गार्ड प्लस” लॉन्च किया है, जो कई किस्म की बंडल योजनाओं के साथ यात्रियों के लिए पूर्ण कवरेज को पुनर्परिभाषित करता है। टाटा एआईजी के ट्रैवल गार्ड प्लस को योजनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ लोगों की विविध यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है, जहां ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए 41 विभिन्न प्रकार के कवर शामिल किया गया है।

टाटा एआईजी का ट्रैवल गार्ड प्लस कई प्रकार की स्थितियों के लिए कवरेज प्रदान करता है, जिसमें व्यक्तिगत सामान खोना, कम्पैशनेट ट्रैवल/स्टे, एकोमोडेशन एक्सटेंशन, बिज़नेस क्लास में अपग्रेड करना, भारत में व्यक्तिगत दुर्घटना और इंस्टेंट ग्रेटिफिकेशन शामिल है, जिसके तहत वास्तविक समय के आधार पर किसी भी उड़ान में देरी या रद्दीकरण की स्थिति में यात्रियों तुंरत धन वापस मिलता है। इन संवर्द्धनों (ऐड ऑन) का उद्देश्य है, समग्र यात्रा अनुभव को बेहतर बनाना और यात्रा सुरक्षा में नए मानक स्थापित करना ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यात्रियों को दावों में आसानी के साथ-साथ उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप व्यापक कवरेज भी मिले।

उत्पाद में कई किस्म सुधारों के बीच, एक महत्वपूर्ण 

परिवर्तन यह है कि इन प्लान को अपनी ज़रूरत के अनुरूप लिया जा सकता है। ग्राहक 3 ऐड-ऑन बंडलों – क्रूज़ बंडल, ट्रैवल प्लस बंडल, एक्सीडेंट बंडल में से चुनाव कर सकते हैं जो क्रूज़ से संबंधित आकस्मिकताओं, फ़्रीक्वेंट फ़्लायर कवर, कोमा कवर, एडवेंचर स्पोर्ट्स कवर को पूरा करता है। इन प्लान को मूल प्लान के अलावा अतिरिक्त रूप से विभिन्न किस्म की ज़रूरतों के अनुकूल बनाया गया है। इसके अलावा, पॉलिसी वैकल्पिक सहायता सेवाएं भी प्रदान करती है, जो यात्रियों को अपने कवरेज को और भी अपनी आवश्यकता के अनुकूल बनाने में मदद करती है।

नए टाटा एआईजी ट्रैवल गार्ड प्लस के बारे में अपनी टिप्पणी में टाटा एआईजी जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के अध्यक्ष एवं मुख्य परिचालन अधिकारी सौरव जायसवाल ने कहा, “टाटा एआईजी को ट्रैवल गार्ड प्लस के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है, जिससे सर्वव्यापी बीमा समाधान प्रदान कर अपने ग्राहकों की जरूरतों के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता ज़ाहिर होती है। हमारी ट्रैवल गार्ड प्लस पॉलिसी के साथ, यात्री आश्वस्त होकर अपनी यात्रा पर निकल सकते हैं क्योंकि उनके पास अप्रत्याशित परिस्थितियों के खिलाफ सुरक्षा कवच है। हमारा ज़ोर हर यात्री की विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुरूप तनाव मुक्त अनुभव सुनिश्चित करने पर है।”

ट्रैवल गार्ड प्लस में हुआ प्रमुख परिवर्द्धन:

• वार्षिक मल्टी ट्रिप कवर 180 दिनों तक की उच्च सिंगल प्रति ट्रिप अवधि के साथ 

• सिंगल ट्रिप 365 दिनों तक सिंगल पॉलिसी के विकल्प के साथ।

• वैकल्पिक सहायता सेवाएं जैसे घर पर देखभाल, सामान की ट्रैकिंग, खोए हुए पासपोर्ट की ट्रैकिंग ताकि सुविधा बढ़े।

• गैर-चिकित्सा कवरेज एकमात्र योजना है, जो उन कई यात्रियों के लिए उपयुक्त है जिन्हें केवल गैर-चिकित्सा कवर के लिए कवर चाहिए – जैसे, वे छात्र जो अध्ययन के लिए विदेश यात्रा करते हैं या कम अवधि के लिए यात्रा करने वाले युवा यात्री केवल गैर-चिकित्सा यात्रा बीमा पसंद करते हैं।

• अलग योजना शेंजेनन भौगोलिक क्षेत्र के लिए।

• न्यू एज कवर जैसे. साहसिक खेल, उड़ान रद्द/उड़ान में देरी के लिए तुरंत धन वापसी, व्यक्तिगत सामान का खोना, भारत में व्यक्तिगत दुर्घटना और महामारी कवरेज।

• सीनियर प्लस प्लान (71 – 80 वर्ष) के तहत 1,00, 000 डॉलर तक की उच्च चिकित्सा बीमा राशि के लिए ।

• सुपर सीनियर प्लान (>80 वर्ष) के तहत 50, 000 डॉलर तक की उच्च चिकित्सा बीमा राशि