Friday , September 20 2024

Infinity लर्न By श्री चैतन्या : लखनऊ में खुलेगा अत्याधुनिक परीक्षा तैयारी केंद्र, बनाएंगे रैंकर्स

 

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। नवाबों के शहर- लखनऊ में इन्फिनिटी लर्न बाय श्री चैतन्या भारत का एकमात्र हाइब्रिड लर्निंग प्लेटफॉर्म (जो बड़े पैमाने पर परिणाम-आधारित शिक्षा प्रदान करता है) अपने नए कोचिंग सेंटर के उद्घाटन की घोषणा के साथ अपने विस्तार को लेकर अत्यंत उत्साहित है। अपने स्कूलों के माध्यम से श्री चैतन्या, पहले से ही लखनऊ के शैक्षिक परिदृश्य का एक अभिन्न अंग है। शैक्षणिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के प्रति अपने समर्पण को दर्शाते हुए एशिया के सबसे बड़े शैक्षणिक समूह श्री चैतन्या ने हजरतगंज के मध्य में एक अत्याधुनिक परीक्षा तैयारी केंद्र शुरू करके अपनी प्रतिबद्धता को और मजबूत बना दिया है।

IIT JEE  और NEET जैसी प्रतिष्ठित परीक्षाओं में टॉपर्स तैयार करने के अटूट लक्ष्य के संग, इन्फिनिटी लर्न अब लखनऊ में भी महत्वाकांक्षी शिक्षार्थियों को सशक्त बनाने के लिए तैयार है। यह कोचिंग सेंटर शिक्षार्थियों को ऐसे शिक्षा विशेषज्ञों से लाभ उठाने का अनोखा अवसर प्रदान करेगा, जिन्होंने 2023 में JEE Advanced, JEE Main और NEET में अखिल भारतीय रैंक 1 हासिल कर ऐतिहासिक सफलता हासिल की है। अब इसी प्रकार से लखनऊ शहर में भी उत्तीर्ण शिक्षार्थियों को तैयार किया जायेगा। 

इन्फिनिटी लर्न की सह-संस्थापक और श्री चैतन्या समूह की अकादमिक निदेशक सुषमा बोप्पाना ने कहा, “श्री चैतन्या में, हमारा मिशन सीखने का ऐसा अनुकूल माहौल बनाना है, जो शिक्षार्थियों को अकादमिक उत्कृष्टता की ओर प्रेरित करता है। लखनऊ में हमारे नए कोचिंग सेंटर की स्थापना, इच्छुक शिक्षार्थियों को सर्वोत्तम संभव संसाधन प्रदान करने की हमारी 38 वर्षों की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमारे राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त शिक्षार्थी, जिन्होंने इस वर्ष  NEET,  JEE Mains, JEE Advanced में AIR-1 हासिल किया है, वे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के प्रति हमारे वर्षों के समर्पण के साक्षी हैं। हमारा लक्ष्य लखनऊ में उसी सफलता को दोहराना है ताकि शहर में शैक्षणिक समुदाय का विकास हो सके।”

इन्फिनिटी लर्न बाय श्री चैतन्या के संस्थापक सीईओ उज्ज्वल सिंह ने अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा, “उच्च कॉम्पीटिशन एग्जाम की तैयारी की चुनौतियों का सामना करने में शिक्षार्थियों को अटूट समर्थन प्रदान करने में माता-पिता एक अपरिहार्य भूमिका निभाते हैं। इस महत्वपूर्ण चरण के दौरान माता-पिता की निकटता और सक्रिय भागीदारी अमूल्य है, जो शिक्षार्थी की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान देती है।

उन्होंने कहा कि इस महत्वपूर्ण रिश्ते को पहचानते हुए, लखनऊ में हमारे रणनीतिक विस्तार का अहम् उद्देश्य कॉम्पीटिशन एग्जाम की तैयारी हेतु शिक्षार्थियों के कोटा एवं दिल्ली या इन जैसे अन्य क्षेत्रों में जानें के ट्रेंड को रोकना है। लखनऊ में इन्फिनिटी लर्न सेंटर की स्थापना अकादमिक उत्कृष्टता के लिए एक अनुकूल माहौल बनाने की दिशा में की गई है, जो ‘बच्चा सीखा की नहीं’ को जांचने के हमारे प्राथमिक प्रयास के अनुरूप है। 

हमारा लक्ष्य परीक्षाओं की तैयारी हेतु विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान करना है, जो इच्छुक शिक्षार्थियों को उनके गृहनगर की परिचित सीमा के भीतर JEE Main, JEE Advanced and NEET जैसी प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाता है। यह प्रयास न केवल स्थानांतरण की आवश्यकता को ख़त्म करने के लिए है, बल्कि इसका लक्ष्य लखनऊ के भीतर की क्षमता को प्रदर्शित करते हुए शहर, राज्य और राष्ट्रीय टॉपर्स को तैयार करना भी है।

इन परीक्षाओं में उत्कृष्टता प्राप्त करने हेतु शिक्षार्थियों को सावधानीपूर्वक तैयार किए गए मार्गदर्शन की आवश्यकता होती है, ताकि वे अपने भविष्य की प्रभावी ढंग से तैयारी कर सकें। इन्फिनिटी लर्न इस यात्रा में एक ऐसे मूल्यवान सहयोगी के रूप में शिक्षार्थियों के साथ है, जो दशकों की ऑफ़लाइन विशेषज्ञता, शैक्षणिक अंतर्दृष्टि और श्री चैतन्या की सिद्ध हुई बेस्ट प्रैक्टिस को एक मॉड्यूल में एकीकृत करता है। यह मॉड्यूल प्रौद्योगिकी द्वारा समर्थित उज्ज्वल शिक्षार्थियों के लिए गुणवत्तापूर्ण कक्षा शिक्षण और सीखने में सहायता एवं उन्नति की जांच हेतु तकनीकी उपकरण जैसे दो सर्वोत्तम जगत को एक साथ जोड़ता है। 

लखनऊ में नए कोचिंग सेंटर में विश्व स्तरीय लाइब्रेरी, कंप्यूटर लैब, प्रैक्टिस टैस्ट और व्यापक परीक्षण श्रृंखला सहित अत्याधुनिक सुविधाएं हैं। इसके छोटे बैच यह सुनिश्चित करते हैं कि शिक्षार्थियों को उच्च कुशल शिक्षकों द्वारा व्यक्तिगत ध्यान मिले। लखनऊ में इन्फिनिटी लर्न बाय श्री चैतन्या, इच्छुक शिक्षार्थियों के भविष्य को आकार देने, उन्हें अपने शैक्षणिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सशक्त बनाने हेतु पूर्णतः समर्पित है।