Thursday , September 19 2024

एनसीसी कैंडेट्स ने निकाली स्वच्छता जागरूकता रैली, नुक्कड़ नाटक से दिया ये संदेश

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला स्नाकोत्तर महाविद्यालय अलीगंज में प्राचार्या प्रो. अनुराधा तिवारी के संरक्षण एवं दिशा निर्देशन में महात्मा गांधी को याद करते हुए स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसके अंतर्गत महाविद्यालय की लगभग 60 एनसीसी कैंडेट्स ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर एनसीसी कैडेट्स ने महाविद्यालय से पुरनिया चौराहे तक जागरूकता रैली निकाली गई।

इसके साथ ही महाविद्यालय चौराहे पर एनसीसी कैडेट्स ने नुक्कड़ नाटक द्वारा स्वच्छता अभियान से समाज में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए अभियान चलाया। एनसीसी कैडेट्स ने पूरे महाविद्यालय की साफ-सफाई बड़े ही मनोयोग से की। इस अवसर पर महाविद्यालय की एनसीसी प्रभारी लेफ्टिनेंट प्रतिमा शर्मा एवं एनएसएस प्रभारी डॉ. अरविंद यादव के साथ ही महाविद्यालय से डॉ. सपना जयसवाल, डॉ. श्वेता भारद्वाज, डॉ. भास्कर शर्मा भी उपस्थित रहे।

प्राचार्या प्रो. अनुराधा तिवारी ने छात्राओ को क्लीन इंडिया ग्रीन इंडिया ड्रीम इंडिया का स्लोगन दिया और गांधी जी को नमन करते हुए उनके द्वारा दी हुई समाज मे अहिंसा की शिक्षा को प्रसारित करते हुए स्वच्छता पखवाड़े हेतु छात्राओं का मनोबल बढ़ाया एवं उनके कार्य की सराहना की। एनसीसी प्रभारी लेफ्टिनेंट प्रतिमा शर्मा ने बताया कि एनसीसी कैडेट्स ने पोस्टर बनाकर एवं स्वच्छता अभियान चलाकर महात्मा गांधी को अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की।